टीम इंडिया Head Coach के लिए कौन लेगा गौतम गंभीर का इंटरव्यू? क्लिक कर जानें यहाँ

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 01:15:44 PM
Who will interview Gautam Gambhir for Team India Head Coach? Click here to know

pc: tv9hindi

गौतम गंभीर टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हैं। यह अब तय हो गया है क्योंकि वह बीसीसीआई में इस पद के लिए एकमात्र आवेदक हैं। इस पद के लिए कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होने के कारण गंभीर की नियुक्ति आसन्न प्रतीत होती है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि बीसीसीआई कोच चुनने की प्रक्रिया को दरकिनार कर देगा। यह जानते हुए कि गंभीर एकमात्र आवेदक हैं, बीसीसीआई उनका साक्षात्कार लेगा।

गौतम गंभीर का इंटरव्यू कैसा होगा? 
इस मौके के लिए बीसीसीआई ने खास तैयारियां की हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, गंभीर का इंटरव्यू जूम कॉल के जरिए होगा। इंटरव्यू पैनल बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) होगी। मुख्य कोच के पद के लिए गौतम गंभीर एकमात्र आवेदक थे, जिन्होंने बीसीसीआई की तय समयसीमा 27 मई के भीतर आवेदन किया था। गंभीर के लिए इंटरव्यू की तारीख 18 जून तय की गई है, हालांकि सटीक समय की पुष्टि अभी नहीं हुई है। इंटरव्यू जूम के जरिए रिमोटली आयोजित किया जाएगा, जिसका प्रारूप बीसीसीआई तय करेगा।

गौतम गंभीर, जिन्होंने अपने मार्गदर्शन में केकेआर को आईपीएल 2024 में जीत दिलाई, सीएसी पैनल का सामना करेंगे, जिसमें अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सलिल नाइक शामिल हैं। ये सदस्य मुख्य कोच की भूमिका के लिए उनकी उपयुक्तता का आकलन करेंगे।

 गंभीर के साक्षात्कार के अलावा, सीएसी चयनकर्ता की भूमिका के लिए उम्मीदवारों का भी साक्षात्कार करेगी, जो सलिल अंकोला की जगह लेंगे। अंकोला और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर वर्तमान में चयन समिति में पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। अनुमान है कि नया चयनकर्ता उत्तर क्षेत्र से हो सकता है।


पिछले साल जुलाई में चेतन शर्मा की जगह अजीत अगरकर ने टीम इंडिया के लिए मुख्य चयनकर्ता का पद संभाला था। जब अगरकर ने मुख्य चयनकर्ता की भूमिका संभाली थी, तब अंकोला पहले से ही चयन समिति का हिस्सा थे, जो पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। चयन समिति में पश्चिम क्षेत्र से इस दोहरे प्रतिनिधित्व के कारण यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि नया चयनकर्ता उत्तर क्षेत्र से आ सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.