Vinesh Phogat को रजत पदक मिलेगा या नहीं, इस दिन आएगा फैसला, वकील ने सीएएस के सामने रखा पक्ष

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2024 11:03:02 AM
Whether Vinesh Phogat will get the silver medal or not, the decision will come on this day, the lawyer presented his side before CAS

PC: news18

खेल डेस्क। भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगट को वजन बढऩे के कारण पेरिस ओलंपिक 2024 में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसी कारण विनेश का ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूटा गया है। हालांकि महिला पहलवान विनेश फोगट को रजत पदक देने की वकालत की जा रही है। देशवासियों को विनेश  फोगाट की याचिका पर पंचाट न्यायालय (सीएएस)के फैसले का इंतजार है। पंचाट न्यायालय (सीएएस) की ओर से इस पर 13 अगस्त को फैसला सुनाया जाएगा। 

PC: sports.ndtv

वकील हरिश साल्वे ने महिला पहलवान विनेश फोगाट का रखा पक्ष
सीएएस के सामने भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने अपनी बात रखी है। खबरों के अनुसार, वकील हरिश साल्वे ने महिला पहलवान विनेश फोगाट का पक्ष रखा है। उन्होंने कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन स्थल चैंप डे मार्स एरिना और एथलीट विलेज के बीच की दूरी को निर्धारित वजन-माप में उनकी विफलता का एक महत्वपूर्ण कारण बताया।  वकील ने इस दौरान कहा कि मुकाबलों के बीच व्यस्त कार्यक्रम के कारण विनेश को अपना वजन कम करने के लिए पर्याप्त समय मिला। विनेश के वकील बोल दिया कि विनेश को कोई प्रतिस्पर्धात्मक लाभ नहीं मिला। 

PC: patrika

इस कारण अयोग्य घोषित हुई थी विनेश
विनेश फोगाट ने एक ही दिन में दुनिया की तीन दिग्गज पहलवानों को शिकस्त देकर महिला फ्रीस्टाइल 50किग्रा मुकाबले के फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि फाइनल मुकाबले से पहले फोगाट को वजन बढऩे के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया था।  विनेश को वजन 50 किलोग्राम की सीमा से 100 ग्राम अधिक होने के कारण अयोग्य घोषित किया गया। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.