'हमें बाबर, शाहीन और रिजवान पर गर्व है' आलोचनाओं के बीच यूनिस खान ने दिया इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को प्रोत्साहन

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 01:05:53 PM
'We are proud of Babar, Shaheen and Rizwan' Younis Khan encouraged these Pakistani cricketers amidst criticism

pc: timesofindia

टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद हर तरफ से आलोचनाओं के बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को कुछ राहत मिली, जब पूर्व कप्तान यूनिस खान ने उन्हें पाकिस्तान का गौरव बताया।

यूनिस के प्रोत्साहन भरे शब्द उस समय आए, जब टीम टूर्नामेंट में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के नतीजों से जूझ रही थी।

बारिश के कारण यूएसए-आयरलैंड मैच रद्द होने के बाद पाकिस्तान को टी20 विश्व कप से पहले दौर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। यह 2009 के चैंपियन का टी20 विश्व कप से सबसे जल्दी बाहर होना था।

पाकिस्तान के अभियान की शुरुआत डेब्यू करने वाली यूएसए टीम के खिलाफ एक चौंकाने वाली हार के साथ हुई, एक ऐसा मैच जिसने प्रशंसकों और विशेषज्ञों को अविश्वास में डाल दिया। टीम का संघर्ष जारी रहा क्योंकि उन्हें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

 यूनुस ख़ान ने पीटीवी स्पोर्ट्स शो में कहा- "हम किसी के खिलाफ़ बात नहीं कर रहे हैं। लेकिन हम सबको समझाने की कोशिश कर रहे हैं। हमें बाबर आज़म, शाहीन और रिज़वान पर भी गर्व है। उन्होंने क्रिकेट में शानदार उपलब्धियाँ हासिल की हैं। यह सिर्फ़ बाबर आज़म या कोच की गलती नहीं है। यह सबकी गलती है। ऐसा नहीं है कि वह सेमीफ़ाइनल तक नहीं पहुँच पाया, बल्कि हम एक राष्ट्र के तौर पर नहीं पहुँच पाए। सभी को साथ बैठकर फ़ैसला लेने की ज़रूरत है। यह मत कहिए कि अगले 6 महीनों में हमें वाइट बॉल क्रिकेट खेलना है, इसलिए हम बाद में यह फ़ैसला लेंगे,"।

हालाँकि, यूनुस ने टूर्नामेंट की शुरुआत से ही नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी न करने के बाबर के फ़ैसले पर चिंता जताई। उनका मानना ​​था कि बाबर और रिज़वान दोनों में मध्य क्रम में बल्लेबाज़ी करने का हुनर ​​है।

उन्होंने कहा- "अगर टीम को आपकी ज़रूरत है, तो आपको ओपनिंग करनी चाहिए या नंबर 3 पर खेलना चाहिए। इस टीम की बल्लेबाज़ी को लेकर कुछ चिंताएँ हैं और उन्हें बैठकर इस बारे में फ़ैसला लेना चाहिए।" 

यूनिस ने कहा, "हम सिर्फ दो बल्लेबाजों (बाबर और रिजवान) की बात कर रहे हैं, क्या वे लाइन-अप में कहीं भी बल्लेबाजी नहीं कर सकते? वे कर सकते हैं, है न? उन्हें थोड़ा सुधार करने और थोड़ा विकसित होने की जरूरत है।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.