Video: तूफानी पारी के बाद शोएब अख्तर ने की रोहित शर्मा की जमकर तारीफ, बोले- ''रोहित ने जो मिशेल स्टार्क की...''

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2024 01:54:32 PM
Watch: 'Rohit Sharma ne kya fainti lagayi hai Mitchell Starc ki' - Shoaib Akhtar lauds India captain's knock in win over Australia

pc: timesofindia

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सोमवार को टी20 विश्व कप 2024 के 'सुपर 8' मैच में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत के बाद रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की है।

अपने 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अख्तर ने पिछले साल वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद निराशा से दृढ़ संकल्प में भारत की मानसिकता में आए बदलाव को उजागर किया।

अख्तर ने वीडियो में कहा- ''पिछले विश्व कप फाइनल में हारने के बाद भारत में जो डिप्रेशन में था, जिसे वे जीतने के हकदार थे...वह डिप्रेशन अब ऑब्सेशन में बदल गया है कि हमें यहां ऑस्ट्रेलिया को हराना है। फिर रोहित शर्मा ने वही किया जो उन्हें करना चाहिए था, जिस इंटेंशन से खेलना चाहिए था। रोहित ने मिशेल स्टार्क की क्या फेंटी लगाई है। मेरा दिल चाहता था कि रोहित शर्मा आज 150 रन बनाए।" 

भारत की 24 रन की जीत का श्रेय रोहित शर्मा की शानदार पारी को जाता है, जिन्होंने सिर्फ 41 गेंदों पर 92 रन बनाए। उनके आक्रामक रवैये ने भारत की पारी की दिशा तय की, जिससे वे 5 विकेट पर 205 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर पाए।

विराट कोहली और ऋषभ पंत के जल्दी आउट होने सहित शुरुआती झटकों के बावजूद, शर्मा के क्रीज पर टिके रहने से भारत बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था।

दूसरे बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आवश्यक रन रेट को बनाए रखने के लिए संघर्ष किया और 7 विकेट पर 181 रन ही बना सका। ट्रैविस हेड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 76 रन बनाए, लेकिन जसप्रीत बुमराह की अगुआई में भारत के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण को मात देने के लिए पर्याप्त नहीं थे। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम गुरुवार को गुयाना में दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.