भारत के टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने पर रोहित शर्मा हुए भावुक, फिर विराट कोहली ने किया ऐसा

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 10:36:06 AM
Watch: Rohit Sharma gets emotional as India reach T20 WC final, Virat Kohli does this

रोहित शर्मा ने गुरुवार 27 जून को गुयाना में इंग्लैंड को 68 रनों के अंतर से हराकर टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली। तब वे शायद पिछले एक साल के सफर पर विचार करते हुए दिखे। भारतीय कप्तान मैच के बाद ड्रेसिंग रूम के बाहर बैठे हुए थोड़े भावुक हो गए। जब ​​विराट कोहली ने कप्तान के कंधों पर हाथ रखा तो रोहित अपने आंसुओं को नहीं रोक पा रहे थे। 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के बाद ड्रेसिंग रूम में वापस लौट रहे विराट कोहली ने भावुक रोहित शर्मा को देखा और उन्हें संभाला। सूर्यकुमार यादव ने भी रोहित को थपथपाया और शनिवार को भारत के जीत का मौका देने के बाद कप्तान को बधाई दी। रोहित ड्रेसिंग रूम के बाहर एक कुर्सी पर बैठे थे और अपनी आंखों को हाथों से दबाए हुए थे और अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर रहे थे, जबकि टेलीविजन कैमरे उन पर ज़ूम कर रहे थे।

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव ने 47 रन बनाए। म दोनों बल्लेबाजों ने 50 गेंदों पर 73 रन जोड़कर मैच जीतने वाली तीसरी विकेट की साझेदारी की।

भारत ने बोर्ड पर 171 रन बनाए - यह कुल स्कोर इंग्लैंड के लिए अंत में बहुत अधिक साबित हुआ।  अक्षर पटेल ने शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया, इससे पहले कुलदीप यादव ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को परेशान किया। जसप्रीत बुमराह ने अपना विकेट लेने का सिलसिला जारी रखा और फिल साल्ट के महत्वपूर्ण विकेट सहित दो और विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की टीम सिर्फ़ 103 रन ही बना सकी क्योंकि उनका कोई भी बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ी इकाई के सामने टिक नहीं सका।

बड़े फ़ाइनल के बारे में बात करते हुए, रोहित ने कहा: "यह एक बड़ा मौक़ा है। हमारे लिए यह ज़रूरी है कि हम शांत रहें। शांत रहने से आपको अच्छे फ़ैसले लेने में मदद मिलती है और इसकी ज़रूरत होगी। हमें 40 ओवर तक अच्छे फ़ैसले लेते रहना होगा। इससे हमें खेल को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस खेल में, हम बहुत स्थिर और शांत थे। हम बहुत ज़्यादा घबराए नहीं और यही हमारे लिए अहम रहा।

उन्होंने कहा- "आपको अच्छा क्रिकेट खेलना होगा और यही हम फ़ाइनल में भी करना चाहते हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे, बस इतना ही मैं कह सकता हूँ। टीम अच्छी स्थिति में है, वे अच्छा खेल रहे हैं। मैं बस यही उम्मीद कर सकता हूँ कि फ़ाइनल में एक और अच्छा प्रदर्शन करें," 

पिछले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल और विश्व कप फ़ाइनल हारने वाली भारत के पास शनिवार को बारबाडोस में टी20 विश्व कप के फ़ाइनल में दक्षिण अफ़्रीका से भिड़ने पर वापसी का मौक़ा होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.