विराट कोहली, रोहित शर्मा श्रीलंका वनडे से बाहर। कौन करेगा नेतृत्व जाने

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 02:15:39 PM
Virat Kohli, Rohit Sharma out of Sri Lanka ODI. Know who will lead

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए आराम दिए जा सकते हैं। यह संभावना है कि या तो हार्दिक पांड्या या केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी जाएगी। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी वनडे सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है।

समझा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े समकालीन सितारों ने बीसीसीआई से लंबे ब्रेक की मांग की है, क्योंकि आईपीएल की शुरुआत के बाद से पिछले तीन महीने बेहद कठिन रहे हैं। 37 वर्षीय रोहित के लिए यह करीब छह महीने हो गए हैं जब उन्होंने आखिरी बार ब्रेक लिया था। मुंबईकर ने दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के बाद से हर सीरीज खेली है, जिसमें अफगानिस्तान टी20, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज, आईपीएल और हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप शामिल हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को गुमनाम रूप से बताया, "दोनों वनडे सेटअप में स्वचालित पसंद हैं और चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन 50 ओवर के खेल उनके लिए पर्याप्त अभ्यास हैं। अगले कुछ महीनों के लिए, वे दोनों टेस्ट को प्राथमिकता देंगे और भारत सितंबर से जनवरी के बीच 10 टेस्ट खेलेगा। भारत बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट खेलेगा, इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट होंगे, और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े पांच टेस्ट बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होगी।

समझा जा रहा है कि चयनकर्ता और वरिष्ठ खिलाड़ी दोनों अपने कार्यभार को समझदारी से प्रबंधित करना चाहेंगे।

सूत्रों  ने कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी फरवरी के मध्य में होगी और उन्हें श्रीलंका में एक सप्ताह लंबी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है। अगर वे जाना चाहें तो उनका स्वागत है, लेकिन मुझे लगता है कि वे आराम करना चाहेंगे।"

रोहित की अनुपस्थिति में, पांड्या सबसे संभावित विकल्प नजर आ रहे हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका में वनडे टीम का नेतृत्व कर चुके केएल राहुल को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

 

PC- NDTV SPORTS

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.