गौतम गंभीर के साथ पिछले विवादों पर विराट कोहली ने बीसीसीआई को दिया स्पष्ट संदेश

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 02:55:55 PM
Virat Kohli gives a clear message to BCCI on past controversies with Gautam Gambhir

PC: sports.ndtv

गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल शुरू किया है, ऐसे में कई लोग सोच रहे हैं कि इस स्थिति का विराट कोहली पर क्या असर होगा, क्योंकि वह पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज के साथ मैदान पर कई बार झगड़ चुके है। भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के बाहर होने की पुष्टि होने के बाद, गंभीर स्पष्ट और पसंदीदा विकल्प के रूप में उभरे, खासकर पिछले 2-3 वर्षों में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनके द्वारा किए गए काम को देखते हुए। विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज का हिस्सा बनने के लिए भी हामी भर दी है, यह पहली बार होगा जब वह गंभीर के साथ एक ही टीम में काम करेंगे।

इस स्थिति के बीच, क्रिकबज की एक रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को आश्वासन दिया है कि अतीत में गंभीर के साथ उनके मतभेद भारतीय टीम के भीतर उनके संबंधों को प्रभावित नहीं करेंगे। दोनों एक ही लक्ष्य - भारतीय टीम के लाभ - की दिशा में काम कर रहे हैं, इसलिए बोर्ड को ज्यादा डरने की जरूरत नहीं है।

गंभीर और कोहली दोनों ही क्रिकेट खेलते समय अपने दिल की बात खुलकर कहने के लिए जाने जाते हैं। चाहे वह आईपीएल में प्रतिद्वंद्वी टीमों के कप्तान के रूप में हो या हाल ही में, अपने-अपने फ्रैंचाइजी के मेंटर और सीनियर खिलाड़ियों के रूप में, दोनों के बीच मैदान पर कुछ तीखी झड़पें हुई हैं। लेकिन, गंभीर के मेंटर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स में जाने के बाद, जब वे आईपीएल 2024 के मैच के दौरान मिले तो उनके और कोहली के बीच सब कुछ ठीक लग रहा था।

कुछ महीने पहले, गंभीर ने कोहली के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करते हुए कहा था कि देश को यह भी नहीं पता कि दोनों के बीच किस तरह का रिश्ता है।

गंभीर ने कहा था- "धारणा वास्तविकता से बहुत दूर है। विराट कोहली के साथ मेरा रिश्ता कुछ ऐसा है जिसे इस देश को जानने की जरूरत नहीं है। उन्हें भी खुद को अभिव्यक्त करने और अपनी-अपनी टीमों को जीतने में मदद करने का उतना ही अधिकार है जितना मुझे है। हमारा रिश्ता जनता को मसाला देने के लिए नहीं है।" 

यहां तक ​​कि विराट ने भी स्वीकार किया था कि नवीन-उल-हक और गौतम गंभीर को गले लगाने के बाद लोग उनसे निराश हो गए थे।

विराट ने प्यूमा इवेंट के दौरान कहा था- "लोग मेरे व्यवहार से बहुत निराश हैं। मैंने नवीन को गले लगाया, और फिर दूसरे दिन, गौती भाई [गौतम गंभीर] ने आकर मुझे गले लगाया। तुम्हारा मसाला खत्म हो गया है, इसलिए तुम हूटिंग कर रहे हो। हम अब बच्चे नहीं रहे," ।

कोहली और कप्तान रोहित शर्मा दोनों के ही श्रीलंका के खिलाफ़ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद पहले नहीं थी। लेकिन, यह देखते हुए कि यह गंभीर की कप्तानी में पहली सीरीज़ थी, दोनों ने खुद को चयन के लिए उपलब्ध कराया।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.