बांग्लादेश के खिलाफ Virat Kohli हासिल कर सकते हैं ये बड़ी उपब्धियां, इन दो दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2024 11:51:40 AM
Virat Kohli can achieve these big achievements against Bangladesh

खेल डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान हाे चुका है। पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। इस सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम करने का मौका होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली अगर 152 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 9,000 रन पूरे कर लेंगे। वह टीम इंडिया की ओर से ये उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक ये उपलब्धि भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में  सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर ही हासिल कर सके हैं। विराट कोहली ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट के 113 टेस्ट मैचों में 49.15 के एवरेज से 8848 रन बनाए हैं।  इस दौरान विराट कोहली ने उन्होंने 29 शतक और 30 अर्धशतक लगाए।

पुजारा और द्रविड़ को पीछे छोड़ने का होगा मौका

भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 32 रन बनाते ही पूर्व बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को एक मामले में पीछे छोड़ देंगे। चेतेश्वर पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं। भारत के इस स्टार क्रिकेटर ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में 468 रन बनाए हैं।

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इस टीम के खिलाफ 6 टेस्ट मैचों में 437 रन बनाए हैं। विराट कोहली के पास इस सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को भी पीछे छाेड़ने का मौका होगा। द्रविड़ ने इस टीम के  खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में 560 रन बनाए थे। अब विराट 124 रन बनाकर द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। 

PC: aajtak

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.