Virat Kohli ने कानपुर में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, हासिल की सबसे तेज ये उपलब्धि

Samachar Jagat | Monday, 30 Sep 2024 04:10:30 PM
Virat Kohli broke this record of Sachin Tendulkar in Kanpur, achieved this feat fastest

खेल डेस्क। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ग्रीन पार्क क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इतिहास रच दिया है। उन्होंने मैच में 35वां रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27000 रन पूरे किए।

उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट सबसे तेज ये उपलब्धि हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। इस मामले में विराट कोहली ने भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर ने अपने कॅरियर की 623वीं पारी में 27000 रन पूरे किए थे। वहीं विराट कोहली ने 535 इंटरनेशनल मैचों की 594 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

विराट कोहली 27000 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले दुनिया के चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। विराट और सचिन तेंदुलकर के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका के कुमार संगकारा और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग भी ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। 

मोमिनुल हक ने लगाया था बांग्लादेश की ओर से शतक
दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मोमिनुल हक (107 रन) की शतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक दो रन की बढ़त बना ली है। 

भारत ने बना लिए हैं इतने रन
भारत ने चार विकेट गंवाकर 235 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 46 और केएल राहुल 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने केवल 51 गेंदों पर 72 रन की तूफानी पारी खेली। शुभमन गिल ने 39 और कप्तान रोहित शर्मा ने 23 रन की पारी खेली।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.