Vinesh Phogat hospitalized: डिसक्वालीफाई होने के बाद बिगड़ी विनेश फोगाट की तबियत , अस्पताल में कराया गया भर्ती

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 02:16:35 PM
Vinesh Phogat: Vinesh Phogat's health deteriorated after being disqualified, admitted to hospital

PC: abplive

2024 पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट  को अधिक वजन के कारण डिस्क्वालिफाई घोषित कर दिया गया है। अब खबर आई थी कि विनेश की तबीयत खराब हो गई है और उन्हें डिहाइड्रेशन के कारण ओलंपिक गांव के पॉलीक्लिनिक में भर्ती कराया गया है। यह पुष्टि की गई है कि उनकी हालत गंभीर नहीं है और उन्हें जल्द ही छुट्टी मिलने की उम्मीद है।

हैरानी की बात यह है कि विनेश को अयोग्य घोषित कर दिया गया क्योंकि उनका वजन सीमा से सिर्फ 100 ग्राम अधिक था। वह भारत के स्वर्ण पदक की प्रबल उम्मीद थीं, खासकर पिछली रात सेमीफाइनल में उनकी प्रभावशाली जीत के बाद उन्हें प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था।

उनके अयोग्य घोषित किए जाने के बाद, विनेश के परिवार ने सरकार और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर साजिश का संदेह जताते हुए आरोप लगाए। विनेश को 8 अगस्त को सुबह 12:30 बजे संयुक्त राज्य अमेरिका की सारा एन हिल्डेब्रांट के खिलाफ फाइनल में भाग लेना था।

नियमों के अनुसार, एक बार अयोग्य घोषित होने के बाद विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में कोई भी पदक जीतने के लिए पात्र नहीं होंगी। फाइनल में पहुंचने के बावजूद, वह बिना पदक के घर लौट जाएंगी, जिससे न केवल स्वर्ण बल्कि रजत और कांस्य पदक जीतने का मौका भी खो देंगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.