पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक का सपना टूटने के बाद Vinesh Phogat ने दी ये प्रतिक्रिया

Samachar Jagat | Friday, 16 Aug 2024 10:59:44 AM
Vinesh Phogat gave this reaction after her medal dream at Paris Olympics 2024 was shattered

PC: ndtv

खेल डेस्क। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के पदकों की संख्या नहीं बढ़ेगी। भारत ने खेलों के इस महाकुंभ में एक रजत सहित छह पदक जीते हैं। रेसलर विनेश फोगाट का ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया है। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोट्र्स (सीएएस) में डिसक्वालीफिकेशन के बाद दायर की गई अपील को खारिज कर दिया गया है। इस अपील के खारिज होते ही विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक 2024 में रजत पदक जीतने का सपना टूट गया है। 

कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोट्र्स (सीएएस) की ओर से अपील खारिज होने के बाद विनेश फोगाट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिल्वर मेडल की उम्मीद टूटने के बाद भारतीय महिला पहलवान निवेश इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है। इसमें वह इमोशनल नजर आई है। हालांकि फोटो के साथ विनेश ने कैप्शन में कुछ भी नहीं लिखा है। इस पर भारतीय खेल प्रशंसकों की ओर से कई प्रकार की प्रतिक्रियाएं आई हैं। 

PC: patrika

इस कारण हुई थी डिस्क्वालिफाई
आपको बता दें कि एक ही दिन में दुनिया की तीन दिग्गज पहलवानों को शिकस्त देकर विनेश ने महिला रेसलिंग फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि  फाइनल में विनेश फोगाट को तय कैटेगरी में ज्यादा वजन होने की वजह से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था। उन्होंने 50 क्रिग्रा भार की कैटेगरी में हिस्सा लिया था। फाइनल में पहुचंने के बाद 7 अगस्त को उनका वजन करीब 100 ग्राम अधिक मिला था। 

पीएम मोदी ने कही ये बात
वहीं पीएम मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि पेरिस गया हर खिलाड़ी चैंपियन है। भारत सरकार खेलों को समर्थन देना जारी रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उच्च गुणवत्ता वाला खेल बुनियादी ढांचा बनाया जाए।
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 




 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.