रोहित शर्मा ने किया खुलासा कि भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद उन्होंने बारबाडोस की पिच की मिट्टी क्यों खाई थी

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2024 01:53:20 PM
Video: Rohit Sharma reveals why he ate soil from the Barbados pitch after India's T20 World Cup win

pc: timesofindia

29 जून को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में भारत की जीत के बाद हार्दिक पंड्या से लेकर रोहित शर्मा तक की भावनाएं अलग-अलग पलों में सामने आई। ऐसा ही एक पल था जब रोहित शर्मा अपने घुटनों के बल बैठे, ट्रैक से मिट्टी उठाई और उसे खाया।

यह पल टेनिस के दिग्गज नोवाक जोकोविच की याद दिलाता है, जिन्होंने प्रसिद्ध ग्रैंड स्लैम इवेंट में अपनी जीत के बाद विंबलडन सेंटर कोर्ट से घास का एक टुकड़ा खाया था। लेकिन रोहित ने जोर देकर कहा कि उनका यह कदम "स्क्रिप्टेड" नहीं था, बल्कि यह "सहज" था।

ट्रॉफी के साथ रोहित के फोटोशूट के दौरान बीसीसीआई द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो पर बोलते हुए, भारतीय कप्तान ने उन भावनाओं को साझा किया, जो उन्हें मैदान के बीच में ले गईं।

बीसीसीआई द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में रोहित ने कहा, "कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था; यह सब सहज रूप से हो रहा था। मैं उस पल को महसूस कर रहा था।" 

उन्होंने कहा, "...क्योंकि उस पिच ने हमें यह (टी20 विश्व कप) दिलाया, हमने उस विशेष पिच पर खेला और हमने उस विशेष मैदान पर मैच जीता, मैं उस मैदान और उस पिच को अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा। इसलिए मैं इसका एक टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था। वे पल बहुत, बहुत खास हैं; और वह जगह जहां हमारे सभी सपने पूरे हुए, मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था। यही इसके पीछे की भावना थी।" 

रोहित ने आगे कहा, "वास्तव में यह भावना अवास्तविक है।" "मैं कहूंगा कि यह अभी भी पूरी तरह से समझ में नहीं आया है। यह एक शानदार पल रहा है, खेल खत्म होने से लेकर अब तक। यह एक सपने जैसा लगता है...हालांकि यह हुआ है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह नहीं हुआ है। यही भावना है, यही भावना है जो आपके पास होती है।

"हमने इसके बारे में सपना देखा था, इतने लंबे समय तक एक इकाई के रूप में कड़ी मेहनत की। अब हमारे साथ यह देखकर, हम काफी राहत महसूस कर रहे हैं क्योंकि जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अंत में आपको वह मिल जाती है, तो यह वास्तव में बहुत अच्छा लगता है।"

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.