US Open 2024:  23 साल के यानिक सिनर ने रचा इतिहास, ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2024 10:06:12 AM
US Open 2024: 23-year-old Jannik Sinner creates history, becomes the first player to achieve this feat

खेल डेस्क। इटली के टेनिस खिलाड़ी यानिक सिनर ने यूएस ओपन 2024 के पुरुष सिंगल्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। वह फाइनल मुकाबले में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को शिकस्त देकर यूएस ओपन खिताब जीतने वाले पहले इटैलियन खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने ये खिताबी मुकाबला सीधे सेट में 6-3, 6-4, 7-5 से अपने नाम कर लिया। 23 साल के सिनर को दूसरा ग्रैंड स्लैम जीतने में सफलता मिली। इससे पहले इटली के इस खिलाड़ी ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। इटली के सिनर ने इस सीजन 6 खिताब जीते हैं। 

PC:  atptour

सिनर को माना जा रहा है कार्लोस अल्कराज के बाद टेनिस का भविष्य
विश्व नम्बर वन सिनर को अब 21 साल के कार्लोस अल्कराज के साथ टेनिस का भविष्य माना जा रहा है। अल्कराज ने  चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर अपनी बादशाहत साबित कर चुके हैं। यानिक सिनर ने खिताबी जीत के बाद बड़ी बात कही है। उन्होंने बोल दिया कि यह खिताब मेरे लिए बहुत मायने रखता है। इस दौरान उन्होंने बोल दिया कि मेरा कॅरियर का यह दौर आसान नहीं रहा है। 

PC: usopen.org

टेलर फ्रिट्ज का टूटा ये सपना
दूसरी ओर अमेरिका के फ्रिट्स का यूएस ओपन जीतने का सपना टूट गया है। दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज का 2003 में एंडी रोडिक के बाद यूएस ओपन जीतने वाले पहला अमेरिकी खिलाड़ी बनने का सपना था। 24 साल के कैलिफोर्नियाई खिलाड़ी का ये सपना पूरा नहीं हो सका। हालांकि मैच के दौरान टेलर फ्रिट्ज को 23,000 दर्शकों की क्षमता वाले आर्थर ऐश स्टेडियम में दर्शकों का भरपूर समर्थन मिला था।

PC: sports.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.