UFC 308: टॉपूरिया बनाम हॉलोवे – एक रोमांचक इवेंट जाने क्यों ह ख़ास

Samachar Jagat | Monday, 14 Oct 2024 04:19:47 PM
UFC 308: Topuria vs. Holloway – An exciting event, know why it's special

अल्टिमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (UFC) UFC 308: टॉपूरिया बनाम हॉलोवे का आयोजन 26 अक्टूबर 2024 को एतिहाद एरेना, अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में करने जा रही है। इस बहुप्रतीक्षित इवेंट का मुख्य आकर्षण UFC फेदरवेट चैंपियनशिप मुकाबला है, जिसमें मौजूदा चैंपियन इलिया टॉपूरिया अपने खिताब की रक्षा करेंगे पूर्व चैंपियन मैक्स हॉलोवे के खिलाफ।

चैंपियनशिप मुकाबला

इलिया टॉपूरिया ने फेदरवेट डिवीजन में खुद को एक शक्तिशाली खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है और अपनी टाइटल जीतने के लिए उन्होंने शानदार स्ट्राइकिंग और ग्रैपलिंग का प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर, मैक्स हॉलोवे एक अनुभवी फाइटर हैं, जो अपनी शानदार बॉक्सिंग और फाइट IQ के लिए जाने जाते हैं। इन दोनों के बीच की यह टक्कर MMA प्रशंसकों के लिए रोमांचक होने का वादा करती है। डिएगो लोेप्स संभावित बैकअप फाइटर के रूप में उपस्थित रहेंगे, अगर किसी अंतिम समय में बदलाव की आवश्यकता पड़ी।

मिडलवेट मुकाबला: विटकर बनाम चिमाएव

इवेंट में एक और प्रमुख मुकाबला होगा, जिसमें पूर्व UFC मिडलवेट चैंपियन रॉबर्ट विटकर का सामना खामज़ात चिमाएव से होगा। दोनों फाइटर्स पहले UFC on ABC: विटकर बनाम अलीस्केरोव में मुख्य इवेंट के रूप में आमने-सामने आने वाले थे, लेकिन चिमाएव बीमारी के कारण मुकाबला नहीं कर सके।

हैवीवेट रीमैच: गेन बनाम वोल्कोव

इसके अलावा, सिरिल गेन और अलेक्ज़ेंडर वोल्कोव के बीच एक हैवीवेट रीमैच भी होने की संभावना थी। ये दोनों पहले UFC Fight Night: गेन बनाम वोल्कोव में आमने-सामने आ चुके हैं, जिसमें गेन ने एकमत से जीत हासिल की थी। हालांकि, वोल्कोव के घुटने की चोट के कारण यह मुकाबला UFC 310 में स्थानांतरित कर दिया गया है।

हैवीवेट मुकाबला: रोहेरीओ बनाम बर्नेट

UFC 308 में मार्कोस रोजेरियो डी लिमा और केनेडी नज़ेचुकवू के बीच एक हैवीवेट मुकाबला भी निर्धारित था। लेकिन लिमा ने अज्ञात कारणों से मुकाबला छोड़ दिया, और उन्हें जस्टिन ताफा से प्रतिस्थापित किया गया। इसके बाद, ताफा ने भी मुकाबला छोड़ दिया और क्रिस बर्नेट को उनके स्थान पर रखा गया।

UFC 308 एक अत्यंत रोमांचक इवेंट बनने की उम्मीद है, जिसमें शीर्ष फाइटर्स एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे। MMA प्रशंसक इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 

 

 

PC - THE CANADIAN BREWHOUSE



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.