ICC T20 World Cup के बाद हो सकती है इस दिग्गज की टीम से छुट्टी, बीसीसीआई ने उठा लिया है बड़ा कदम

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2024 10:24:29 AM
This veteran may be removed from the team after the ICC T20 World Cup, BCCI has taken a big step

खेल डेस्क। अगले महीने से शुरू हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी मेें होने वाले इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी हो सकती है, उनकी जगह टीम इंडिया को नया कोच मिल सकता है। भारतीय टीम के नए कोच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। बीसीसीआई ने नए कोच के लिए आवेदन भी मंगाए हैं। राहुल द्रविड़ अभी टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने राहुल द्रविड़ को वनडे विश्व कप 2023 तक के लिए कोच बनाया था। मगर उसके बाद उनका कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 तक के लिए बढ़ा दिया था। 

27 मई है आवेदन करने की अन्तिम तारीख
अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से टीम इंडिया के नए कोच की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने 27 मई को शाम 6 बजे तक आवेदन करने की अन्तिम तारीख तय की गई है। 

सचिव जय शाह ने द्रविड़ को लेकर कही थी ये बात
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, सचिव जय शाह ने भी इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर राहुल द्रविड़ अपना कार्यकाल बढ़ाना चाहते हैं तो इस पद के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं। उनके आवेदन पर विचार किया जाएगा। 

PC:  amarujala
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.