Indian team के चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा अब ये पूर्व विकेटकीपर, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी 

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 10:15:19 AM
This former wicketkeeper will now play an important role in the selection of Indian team, got this big responsibility

इंटरनेट डेस्क। अब भारतीय टीम का चयन करने में पूर्व भारतीय विकेटकीपर अजय रात्रा की भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड  ने मंगलवार को अजय रात्रा को पांच सदस्यीय चयन पैनल में जगह दी है। 

ये पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय चयन समिति में सलिल अंकोला की जगह लेगा। भारतीय चयन समिति में सभी पांच चयनकर्ता अलग-अलग क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली समिति में पूर्व विकेटकीपर अजय रात्रा उत्तर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अजय रात्रा को अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली पुरुष चयन समिति का नया सदस्य नियुक्त करने का ऐलान किया है।

इस कारण बीसीसीआई ने उठाया है ये बड़ा कदम
 चयन पैनल के भीतर क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व का संतुलन बनाए रखने के लिए पश्चिम क्षेत्र के सलील अंकोला को बाहर कर रात्रा को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर भी पश्चिम क्षेत्र से ही आते हैं। अजय रात्रा ने बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा कि यह एक बड़ा सम्मान है और चुनौती भी है। उन्होंने बोल दिया कि मैं भारतीय क्रिकेट में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। 

भारत की ओर से खेल चुके हैं इतने मैच
अजय रात्रा 5 सितंबर से पद संभाल सकते हैं। ये पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया की ओर से 6 टेस्ट और 12 वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.