Harbhajan Singh: "केवल एक 'नलायक' ही...": हरभजन सिंह ने पूर्व पाकिस्तानी स्टार कमरान अकमल पर फिर से हमला किया

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 01:17:46 PM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर कमरान अकमल पर एक बार फिर तंज कसा है, उनके एक जातिवाद जोक के बारे में जिसे सिखों पर बनाया था। हरभजन ने उन्हें 'नलायक' कहा है।

कमरान अकमल के विवादित टिप्पणी पर आक्रोश

हरभजन सिंह ने कहा, "केवल एक 'नलायक' ही सिख समुदाय को इस तरह से बेइज़्ज़त कर सकता है।" उन्होंने बताया कि उनके जैसे खिलाड़ी समझ सकते हैं कि इस तरह के टिप्पणियां कितना दुखद होते हैं और वे खेल जगत में इस प्रकार की बातों के खिलाफ उठ खड़े होते हैं।

अकमल के खिलाफ नोटिस दाखिल

हरभजन सिंह ने अकमल के खिलाफ कार्रवाई के लिए क्रिकेट संघ को नोटिस भेजने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे टिप्पणियां खिलाड़ियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाती हैं और यह खेल की भावनाओं के खिलाफ खुली चुनौती है।

सामाजिक मीडिया पर विवाद

इस विवाद के बाद से सामाजिक मीडिया पर भी हरभजन सिंह और कमरान अकमल के बीच बहस जारी है। फैंस और खेल प्रेमियों ने इस मामले में अपने विचार व्यक्त किए हैं, जिसमें अधिकांश लोग हरभजन सिंह के समर्थन में हैं।

भारतीय क्रिकेटरों का समर्थन

हरभजन सिंह को इस विवाद में अन्य भारतीय क्रिकेटरों का समर्थन भी मिला है। वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, और अन्य खिलाड़ी भी उनके तर्कों का समर्थन करते हुए आए हैं। उन्होंने इस घटना को नकारात्मकता और जातिवाद के खिलाफ एक महत्वपूर्ण संदेश के रूप में देखा है।

इस परिस्थिति में, हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विवाद में उनके स्टैंड पर दृष्टिकोण प्रस्तुत किया है और सुनिश्चित किया है कि उनकी बातों से जातिवाद और नकारात्मकता को बढ़ावा नहीं मिले। वे खेल के नैतिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं और ऐसे प्रकार के विवादों को खत्म करने के लिए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 

PC- NDTV

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.