19 जुलाई को India-Pakistan के बीच होगा मुकाबला, हो गया है तय

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2024 11:01:31 AM
The match between India and Pakistan will be held on July 19, it has been decided

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप समाप्त होने के बाद दर्शकों को एक फिर से भारत-पाकिस्तान  मुकाबला देखने को मिलेगा। इस बार ये मुकाबला महिला क्रिकेट टीमों के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच एशिया कप में 19 जुलाई को ये मुकाबला खेला जाएगा। 

एशियाई क्रिकेट परिषद की ओर से महिला एशिया कप के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। अब ये टूर्नामेंट 19 जुलाई से 28 जुलाई तक खेला जाएगा। एशियाई क्रिकेट परिषद के नए कार्यक्रम के अनुसार, टीम इंडिया एशिया कप में अपना पहला मुकाबला अब 19 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। पहले टीम इंडिया को  19 जुलाई को यूएई से खेलना था। 

ये है भारत का पूरा कार्यक्रम
इस बार महिला एशिया कप में कुल 8 टीम भाग ले रही होंगी, जिन्हें चार-चार टीमों के 2 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत के साथ ही पाकिस्तान, नेपाल और यूएई को जगह मिली है। भारत टीम 19 जुलाई को पाकिस्तान, 21 जुलाई को यूएई और 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ भिड़ेगी।

महिला एशिया कप में भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान पर रहा है भारी
महिला एशिया कप में भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए 12 मैचों में से 11 मौकों पर टीम इंडिया को जीत मिली है। पाकिस्तान टीम की एकमात्र जीत 2022 एशिया कप में मिली है। इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 13 रन से हराया था। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में 12वीं जीत दर्ज करना चाहेगी। 

PC: theweek

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.