Team India T20 Captain: रोहित के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान? ये दो खिलाड़ी हैं दावेदार

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2024 12:42:18 PM
Team India T20 Captain: Who will become the captain of Team India after Rohit? These two players are contenders

टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी। टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान कौन होगा, यह सवाल अभी भी सभी के मन में है। 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी सीरीज के लिए शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त किया गया है, लेकिन वे स्थायी कप्तान नहीं हैं। इस भूमिका के लिए दो मुख्य दावेदार हैं: हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत।

टीम इंडिया 6 जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है, जिसमें शुभमन गिल कप्तान होंगे। हालांकि, गिल स्थायी कप्तान नहीं हैं, इसलिए टीम किसी अन्य खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंप सकती है। उम्मीदवारों में हार्दिक पांड्या सबसे मजबूत दावेदार नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत भी दौड़ में हैं। पांड्या पहले ही टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं और आईपीएल में गुजरात टाइटन्स को जीत दिला चुके हैं, जबकि पंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने का अनुभव है।

हार्दिक पांड्या होंगे अगले टी20 कप्तान :

पांड्या एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कई मौकों पर भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसमें टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में शानदार प्रदर्शन भी शामिल है। उनकी कप्तानी का रिकॉर्ड प्रभावशाली है; उन्होंने 2022-23 के दौरान 16 मैचों में भारत की कप्तानी की है और गुजरात टाइटन्स को आईपीएल चैंपियनशिप जिताई है। उनकी साख को देखते हुए, टीम इंडिया पांड्या को अगले टी20 कप्तान के रूप में चुन सकती है।

रिषभ पंत को नहीं दिया जा सकता है मौका:

रिषभ पंत का प्रदर्शन रिकॉर्ड भी शानदार रहा है, खासकर चोट से वापसी के बाद। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं और वहां उनका नेतृत्व सराहनीय रहा है। टीम इंडिया उनके अनुभव और हालिया फॉर्म के कारण कप्तानी की भूमिका के लिए पंत पर भी विचार कर सकती है।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.