T20 World Cup: टूट गया है अश्विन का दस साल पुराना ये रिकॉर्ड, अर्शदीप सिंह ने किया ध्वस्त

Hanuman | Thursday, 13 Jun 2024 09:33:07 AM
T20 World Cup: This ten-year-old record of Ashwin has been broken, Arshdeep Singh demolished it

खेल डेस्क। अर्शदीप सिंह की घातक गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के 25वें मैच में सह-मेजबान अमेरिका को रोमांचक मुकाबले में 7 विकेट से शिकस्त दी। ये टीम इंडिया की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है। इस जीत साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के सुपर-8 में जगह बना ली है। 

सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने दिलाई जीत
अर्शदीप की नौ रन पर चार विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने अमेरिका को आठ विकेट के नुकसान पर केवल 110 रन ही बनाने लिए। जवाब में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 50) और शिवम दुबे (नाबाद 31) की शानदार पारियों के दम पर  तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

सुपर-8 में पहुंची टीम इंडिया
भारतीय टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी थी। वहीं न्यूयॉर्क में खेले गए दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर छह रन से हराया था। 

भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बने अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह ने भी टी20 वल्र्ड कप में अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करवाया। उन्होंने रविचन्द्रन अश्विन का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। अर्शदीप आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बने। इससे पहले अश्विन ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन देकर चार विकेट हालिस किए थे। 

हरभजन सिंह ने भी 12 रन पर चार विकेट झटके थे
पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2012 में 12 रन पर चार विकेट हासिल किए थे। वहीं आरपी सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2007 में 13 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे। जहीर खान आयरलैंड के खिलाफ साल 2009 में 19 रन देकर चार विकेट अपने नाम करने में सफल रहे थे। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.