T20 World Cup: श्रीलंका के सामने अब मंडरा रहा है ये खतरा, वानिंदु हसरंगा ने तोड़ा मलिंगा का रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 10:38:15 AM
T20 World Cup: This danger is now looming in front of Sri Lanka, Wanindu Hasaranga broke Malinga's record

इंटरनेट डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप में आज डलास में उपलफेर देखने को मिला है, जहां रोमांचक और सांसें रोक देने वाला मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से शिकस्त दी। इससे पहले अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को शिकस्त देकर बड़ा उपलफेर किया था। आईसीसी टी20 विश्व कप में ये श्रीलंका की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अब श्रीलंका के सामने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अगले मैच में मिली हार से वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

बांग्लादेश ने दो विकेट से जीता मैच
मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर केवल 124 रन ही बना सकी। जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 19 ओवरों में आठ विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया है। बांग्लादेश ने एक समय  22 रन के अंदर 4 विकेट गिरा दिए। 

वानिंदु हसरंगा अब हासिल कर चुके हैं इतने विकेट
भले ही मैच में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कप्तान वानिंदु हसरंगा दो विकेट हासिल कर अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। वह टी20 क्रिकेट में श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंंदबाज बन गए हैं। उन्होंने लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वानिंदु हसरंगा के अब 67 टी20 मैचों में सर्वाधिक 108 हो गए हैं। वहीं  लसिथ मलिंगा ने अपने अन्तरराष्ट्रीय टी20 कॅरियर में 107 हासिल किए थे। 

PC: espncricinfo.

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.