T20 World Cup: भारत को दूसरी बार विश्व चैम्पियन बनाएंगे ये 15 दिग्गज! इन स्टार क्रिकेटरों को नहीं मिली जगह 

Samachar Jagat | Wednesday, 01 May 2024 08:42:39 AM
T20 World Cup: These 15 legends will make India world champion for the second time! These star cricketers did not get a place

खेल डेस्क। जून में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान हो चुका है। ये दिग्गज भारत को दूसरी बार विश्व चैम्पियन बनाने के लिए मैदान में उतरेंगे। रोहित शर्मा क्रिकेट के इस महाकुंभ में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं टीम की उप कप्तानी की जिम्मेदारी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मिली है।

चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में स्टार क्रिकेटर   केएल राहुल, शुभमन गिल और  रिंकू सिंह को जगह नहीं मिली है। राहुल पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के हिस्सा थे। टी20 विश्व कप की शुरुआत एक जून से वेस्टइंडीज-अमेरिका की सह-मेजबानी में होगी।  टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 29 जून को खेला जाएगा। 

आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर शामिल किए गए हैं। इनमें ऋषभ पंत ने 17 महीने बाद अन्तरराष्ट्रीय टीम में वापसी की है। वह रोड एक्सीडेंट के बाद से पहली बाद टीम में शामिल हुए हैं। वहीं आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी विश्व कप टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

विराट कोहली को भी मिली टीम में जगह
इस टीम में विराट कोहली को भी जगह मिली है, जिन्होंने आईपीएल के इस संस्करण में शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता है। वह इस संस्करण में अभी तक दस मैचों में पांच सौ रन बना चुके हैं। वहीं शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान को रिजर्व खिलाडिय़ों के तौर पर जगह दी गई है। 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है
 रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

PC: indiatoday
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.