T20 World Cup Super 8: क्या भारत से हारने के बाद पाकिस्तान हो गया है बाहर? जानें कौन कैसे कर पाएगा क्वालीफाई

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 12:55:53 PM
T20 World Cup Super 8: Is Pakistan out after losing to India? Know who will be able to qualify and how

डलास में , पाकिस्तान को अपने पहले मैच में सुपर ओवर में सह-मेजबान संयुक्त राज्य अमेरिका से हारने के बाद, रविवार को न्यूयॉर्क के नैसो काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 2024 टी20 विश्व कप में भारत के हाथों एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

लॉन्ग आइलैंड में खचाखच भरे दर्शकों में उत्साह देखने लायक था। बारिश के कारण लगभग एक घंटे की देरी से मैच शुरू हुआ। इस दौरान भारतीय प्रशंसकों की संख्या पाकिस्तान के प्रशंसकों से अधिक थी।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारत की टीम इस पिच पर मध्य पारी में ढह गई और ऋषभ पंत (31 गेंदों पर 42 रन) के साहसी प्रयास के बावजूद 19 ओवर में 119 रन पर ऑल आउट हो गई।

पाकिस्तान ने जब शुरुआत की तो लग रहा था कि वह खेल को अपने कब्जे में कर लिया है और उसे आठ विकेट के साथ 48 गेंदों पर 48 रन की जरूरत थी। हालांकि, जसप्रीत बुमराह (3/14) और हार्दिक पांड्या (2/24) की तेज गेंदबाजी जोड़ी भारत को वापसी दिलाने में कामयाब रही और पाकिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 113 रन बनाए। कम स्कोर वाले रोमांचक मैच में पाकिस्तान छह रन से हार गया।

यह पुरुषों के टी20 विश्व कप में सफलतापूर्वक बचाव किया गया दूसरा सबसे कम स्कोर था। यह भारत द्वारा पूर्ण टी20 अंतरराष्ट्रीय में बचाव किया गया सबसे कम स्कोर था और इसने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपना रिकॉर्ड 7-1 तक पहुंचाने में मदद की।

भारत ने इसी मैदान पर अपने शुरुआती मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से हराया था और अब वह 4 पॉइंट्स के साथ टी20 विश्व कप ग्रुप ए में टॉप पर है।

क्या पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर सकता है?

चारों ग्रुप्स में से प्रत्येक से केवल दो टीमें दूसरे चरण में आगे बढ़ती हैं। इसलिए पाकिस्तान को सुपर 8 में पहुंचने के लिए कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ अपने शेष मैच जीतने होंगे तथा अन्य ग्रुप मैचों के परिणाम भी अपने पक्ष में आने की उम्मीद करनी होगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.