T20 World Cup: टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऐसी घटिया पिच, अफगानिस्तान के साथ हुआ धोखा, राशिद खान ने उठाया ये सवाल

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2024 12:42:47 PM
T20 World Cup: Such a poor pitch in the semi-finals of T20 World Cup, Afghanistan was cheated, Rashid Khan raised this question

pc: tv9hindi

त्रिनिदाद में आयोजित टी20 विश्व कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका द्वारा अफगानिस्तान पर 9 विकेट से शानदार जीत के साथ संपन्न हुआ। इस ऐतिहासिक जीत ने दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप के फाइनल में पहली बार प्रवेश दिलाया। हालांकि, इस मैच ने पिच की स्थिति को लेकर काफी विवाद खड़ा कर दिया है।

पिच पर बहस
अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैदान पर उतरने पर, अफगान बल्लेबाजों को पिच पर असमान उछाल और कई दरारें देखने को मिलीं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के दिग्गज शॉन पोलक ने खेल से पहले अपनी पिच रिपोर्ट में इन मुद्दों को उजागर किया था। अफगानिस्तान की टीम सिर्फ़ 56 रन पर आउट हो गई, जिससे इस तरह के महत्वपूर्ण मैच के लिए पिच की उपयुक्तता पर सवाल उठने लगे।

कमेंट्री के दौरान संजय मांजरेकर और नवजोत सिंह सिद्धू ने पिच की गुणवत्ता की आलोचना की और इसे इस महत्वपूर्ण मैच के लिए निराशाजनक बताया। उन्होंने इसकी तुलना न्यूयॉर्क की पिच से की, जबकि मोहम्मद कैफ ने भी मैच के बाद के विश्लेषण में इसे घटिया करार दिया।

राशिद खान की चिंताएँ
अफ़गानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने ICC की व्यवस्थाओं के बारे में अपनी चिंताएँ व्यक्त कीं। उन्होंने बताया कि त्रिनिदाद के लिए उनकी उड़ान में लगभग चार घंटे की देरी हुई, जिससे टीम के आराम और अभ्यास का समय सीमित हो गया। मैच से पहले इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और कमेंटेटर माइकल वॉन ने भी इस मुद्दे को उठाया था, उन्होंने अफ़गानिस्तान के प्रदर्शन पर इसके प्रभाव के बारे में चिंता व्यक्त की, जिसका असर वास्तव में खेल पर भी दिखाई दिया।

टीम इंडिया के लिए संभावित मुद्दे
अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंचती है तो उसे भी ऐसी ही चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर वे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हरा देते हैं तो उनके पास आराम करने या अभ्यास करने के लिए बहुत कम समय होगा। मौसम के कारण उड़ानों में देरी से उनका कार्यक्रम और भी जटिल हो सकता है, खासकर तब जब फाइनल स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे होना है, जिससे तैयारी के लिए सीमित अवसर मिलेंगे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.