IND vs SA T20 World Cup 2024: पीएम मोदी ने फोन कर टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं, रोहित-विराट और आखिरी पारी के बारे में क्या कहा?

Samachar Jagat | Sunday, 30 Jun 2024 01:44:44 PM
T20 World Cup: PM Modi called and wished Team India, what did he say about Rohit-Virat and the last innings?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 जून) को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी.

IND vs SA T20 World Cup 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 जून) को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की तारीफ की. पीएम मोदी ने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी तारीफ की. टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

पीएम मोदी ने हार्दिक पंड्या के आखिरी ओवर और सूर्यकुमार यादव के कैच की तारीफ की. उन्होंने जसप्रित बुमरा के योगदान की भी सराहना की। पीएम ने भारतीय क्रिकेट में योगदान के लिए राहुल द्रविड़ को भी धन्यवाद दिया। हार्दिक पंड्या ने आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की. सूर्यकुमार ने खतरनाक दिख रहे डेविड मिलर का कैच पकड़ा जिससे पूरा मैच पलट गया। इसी तरह, बुमराह ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को मैच में वापस ला दिया।

आपने वर्ल्ड कप के साथ-साथ लोगों का दिल भी जीत लिया- पीए मोदी 

टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (29 जून) रात एक वीडियो संदेश जारी किया. जिसमें उन्होंने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी और चैंपियन घोषित किया. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप के साथ-साथ करोड़ों लोगों का दिल भी जीत लिया है. भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 साल का इंतजार खत्म किया और शनिवार को रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया।

हमें भारतीय टीम पर गर्व है- पीएम मोदी 

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पीएम मोदी ने कहा, "चैंपियंस! हमारी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप शानदार तरीके से जीता है. हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है." उन्होंने कहा कि 140 करोड़ से ज्यादा भारतीयों को हमारे सभी क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व है. पीएम ने कहा कि उन्होंने मैदान पर कप जीता है और देश के हर गांव-गली में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है. उन्होंने कहा कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा. यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, क्योंकि इसमें कई टीमें शामिल थीं।

रोमांचक मुकाबले में भारत की जीत 

17 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय टीम ने एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है, लेकिन ये जीत इतनी आसान नहीं थी. एक समय मैच पर दक्षिण अफ्रीका की पकड़ मजबूत थी. हालांकि, इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मैच का पासा पलट दिया और आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की, जिसके परिणामस्वरूप भारत 7 रनों से जीत गया। इस जीत के हीरो रहे हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा, विराट कोहली और अर्शदीप सिंह.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.