T20 World Cup: पाकिस्तान उलटफेर का शिकार, दो भारतीयों ने यूएसए को दिलाई जीत, रचा इतिहास

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2024 08:45:59 AM
T20 World Cup: Pakistan suffers upset, two Indians give USA victory, create history

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में गुरवार को सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। ये उलटफेर यूएसए ने पाकिस्तान को सुपरओवर में शिकस्त देकर किया है। इस जीत के साथ ही यूएसए ने अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। दोनों टीमों का मैच टाई खत्म होने पर यूएसए ने पाकिस्तान सुपर ओवर में हराया। ये यूएसए की पाकिस्तान पर पहली जीत है।

सुपर ओवर में पाकिस्तान की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने खराब प्रदर्शन किया। इस ओवरा में यूएसए ने 18 रन बनाए। भारतीय मूल के सौरब नेत्रावलकार ने सुपर ओवर में गेंदबाजी करके यूएसए को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पाकिस्तान टीम इस ओवर में 19 रन नहीं बना सकी। 

पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने बनाए सर्वाधिक रन
इससे पहले पाकिस्तान ने मैच में 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे। पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 44 रन और शादाब खान ने 40 रन बनाए। यूएसए के लिए नोशतुश केंजिगे ने 3 विकेट हासिल किए। 

भारतीय मूल के बल्लेबाज मोनांक पटेल ने लगाया अर्धशतक
जवाब में यूएसए की ओर से कप्तान और भारतीय मूल के बल्लेबाज मोनांक पटेल 50 रन और आरोन जोन्स ने 35 रन बनाए। वहीं एंड्रीज गौस ने भी 26 गेंद में ताबड़तोड़ अंदाज में 35 रन की पारी खेली। यूएसए ने पावरप्ले ओवरों में केवल 1 विकेट गंवाकर 44 रन बना लिए थे। मोनांक ने 37 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। एंड्रीज गौस 35 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद आमिर ने मोनांक पटेल पवेलियन की राह दिखाई। आखिरी 5 ओवर में यूएसए को जीत के लिए 45 रन बनाने थे, लेकिन टीम 44 रन ही बना सकी। 

PC:  espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.