T20 World Cup: आज ऐसा हुआ तो बाहर हो जाएगी पाकिस्तान, देखे क्या है गणित

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 11:52:35 AM
T20 World Cup: If this happens today then Pakistan will be out, see what the math is

फ्लोरिडा: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक रहा है। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उन्हें 16 जून को फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ होने वाला महत्वपूर्ण मैच जीतना होगा। इसके साथ ही उन्हें यह भी प्रार्थना करनी होगी कि आयरलैंड अपने अगले मैच में अमेरिका को हराए। अगर बारिश के कारण दोनों मैच रद्द हो जाते हैं, तो पाकिस्तान विश्व कप से बाहर हो जाएगा।

आज (14 जून) अमेरिका और आयरलैंड के बीच मैच खेला जाएगा, इसके बाद 15 जून को भारतीय टीम का मुकाबला कनाडा से होगा। जबकि 16 जून को पाकिस्तान का महत्वपूर्ण मैच आयरलैंड के खिलाफ होगा। भारतीय टीम पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, अमेरिका और पाकिस्तान दूसरी टीम के दावेदार हैं। अगर पाकिस्तान या अमेरिका का कोई भी मैच बारिश के कारण धुल जाता है, तो बाबर आजम टीम के लिए खतरा बढ़ जाएगा।

फ्लोरिडा में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान टीम के लिए यह स्थिति और भी कठिन हो गई है। AccuWeather के अनुसार, आज (14 जून) फ्लोरिडा में 99 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। वहीं, 15 जून को 86% और 16 जून को 80% बारिश की संभावना है। यहां पहले से ही बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

इस परिस्थिति में, अगर कोई भी मैच बारिश के कारण रद्द होता है, तो पाकिस्तान टीम का विश्व कप से बाहर होना निश्चित है। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम और उनके साथी खिलाड़ियों के लिए यह स्थिति बेहद चुनौतीपूर्ण है। उन्हें न केवल अपना मैच जीतना होगा बल्कि बारिश की बाधा से भी पार पाना होगा।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की स्थिति बेहद नाजुक है। अगर वे आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतने में सफल हो जाते हैं और आयरलैंड अमेरिका को हरा देता है, तो ही पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में प्रवेश कर सकेगी। यह मैच पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो' की स्थिति में है और पूरी टीम पर जबरदस्त दबाव है।

फ्लोरिडा में भारी बारिश और बाढ़ के बीच पाकिस्तान टीम के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि उनके खिलाड़ी इस चुनौतीपूर्ण परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और टीम को सुपर-8 में पहुंचाने में सफल होंगे। वहीं, पूरे देश की निगाहें इस महत्वपूर्ण मैच पर टिकी हैं और सभी को उम्मीद है कि बाबर आजम और उनकी टीम इस मुश्किल समय में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

 पाकिस्तान टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतना बेहद जरूरी है। बारिश और बाढ़ की वजह से मुकाबले की स्थिति चुनौतीपूर्ण हो गई है। अगर पाकिस्तान यह मैच जीतता है और आयरलैंड अमेरिका को हराता है, तो ही पाकिस्तान की टीम सुपर-8 में अपनी जगह बना सकेगी। अन्यथा, उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ेगा।

 

PS- Pakistan Team.

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.