T20 World Cup: अफगानस्तिान ने न्यूजीलैंड को बनाया उलटफेर का शिकार, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 10:57:21 AM
T20 World Cup: Afghanistan upset New Zealand, these big records were made in the match

इंटरनेट डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप में आज गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। आज अफगानस्तिान ने टी20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड को उपलफेर का शिकार बनाया है। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में अफगानस्तिान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से शिकस्त दी। इसके साथ ही अफगानस्तिान के नाम रिकॉर्ड भी हो गया है।

ये न्यूजीलैंड पर अफगानस्तिान पर टी20 क्रिकेट इतिहास की पहली जीत है। ये अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड पर 5 अंतरराष्ट्रीय मैचों में पहली जीत है। वहीं टी20 विश्व कप मैचों में न्यूजीलैंड को रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। 

न्यूजीलैंड की टीम केवल 75 रन पर ही सिमटी
मैच में टॉस हारकर अफगानस्तिान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसार पर 159 रन बनाए। जवाब में कप्तान राशिद खान की कातिलाना गेंदबाज के सामने न्यूजीलैंड की टीम केवल 75 रन पर ही सिमट गई। राशिद खान ने इस मैच में चार विकेट अपने नाम किए।

रहमानुल्लाह गुरबाज ने 56 गेंदों पर बनाए 80 रन 
इससे पहले विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने अफगानिस्तान की ओर से तूफानी पारी खेली। उन्होंने मैच में 56 गेंदों पर 80 रन बनाए। उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वहीं इब्राहिम जादरान 44 रन बनाने में सफल रहे। अफगानस्तिान टीम की ओर से तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी ने भी 4 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही वह लगातार दो टी20 कप मैचों में 4+ विकेट लेने वाले अफगानिस्तान के पहले गेंदबाज हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.