T20 World Cup 2024: ससुर शाहिद अफरीदी को किसने दिया धोखा, अब दामाद शाहीन ने ठुकराया करोड़ों का कॉन्ट्रैक्ट

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 01:06:23 PM
T20 World Cup 2024: Who betrayed father-in-law Shahid Afridi, now son-in-law Shaheen rejects contract worth crores

शाहीन अफरीदी ने इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग से नाता तोड़ लिया है. वह पिछले सीज़न में लीग में शामिल हुए और वेल्स फायर टीम के लिए खेलते हुए 6 विकेट लिए। लेकिन, इस बार उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए द हंड्रेड में नहीं खेलने का फैसला किया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच शाहीन अफरीदी से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. ये खबर शाहीन के नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर है. पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज के कनाडा ग्लोबल टी20 लीग में खेलने की अफवाह है। इंग्लैंड की लीग वन हंड्रेड के साथ अपना अनुबंध समाप्त करने के बाद शाहीन अफरीदी के संबंध में यह नवीनतम विकास है। शाहीन ने अपने परिवार के साथ समय बिताने की ज़रूरत का हवाला देते हुए लगातार दूसरे सीज़न में द हंड्रेड के साथ खेलने से इनकार कर दिया। वह द हंड्रेड में वेल्स फायर टीम का हिस्सा थे।

'द हंड्रेड' में नहीं खेलेंगे शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी ने अपना पहला सीज़न पिछले साल द हंड्रेड में वेल्स फायर टीम के साथ खेला था। तब उन्होंने 6 मैचों में 6 विकेट लिए थे. पहला सीज़न खेलने के बाद वेल्स फ़ायर टीम ने उन्हें इस साल के सीज़न के लिए भी बरकरार रखा। इसके लिए उन्होंने शाहीन को 1 करोड़ 66 लाख रुपये से ज्यादा का भुगतान भी किया. लेकिन, शाहीन ने कॉन्ट्रैक्ट तोड़कर साल 2024 में द हंड्रेड लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है। ईसीबी ने भी अब द हंड्रेड से अलग होने की मंजूरी दे दी है।

वेल्स फायर के साथ नहीं खेलने पर दुख जताया

द हंड्रेड छोड़ने के बाद शाहीन अफरीदी ने एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस साल वेल्स फायर के लिए नहीं खेलने का दुख है। पिछला सीज़न बहुत मज़ेदार था. खेलने में मजा आया. शाहीन ने अपने बयान में वेल्स फायर के कोच माइक हसी का विशेष रूप से उल्लेख किया। और टीम को 2024 सीज़न के लिए शुभकामनाएं दीं।

शाहीन कनाडा ग्लोबल टी20 लीग से जुड़ सकते हैं

द हंड्रेड से अलग होने के बाद अब शाहीन शाह अफरीदी के कनाडा ग्लोबल टी20 लीग के आगामी सीजन में खेलने की खबर है। इसके लिए उनकी बातचीत जारी है. यानी कि उनके खेलने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

शाहिद अफरीदी ने लगाया ये आरोप

कनाडा ग्लोबल टी20 वही क्रिकेट लीग है जिसके फ्रेंचाइजी मालिकों ने शाहिद के ससुर शाहिद अफरीदी पर बकाया भुगतान न करने का आरोप लगाया था. शाहिद अफरीदी ने अपने एक्स हैंडल पर लिखकर इस बात को सार्वजनिक किया, जिसमें उन्होंने आईसीसी को भी टैग किया. शाहिद अफरीदी के मुताबिक लीग फ्रेंचाइजी ने उनके समेत कई खिलाड़ियों का बकाया नहीं चुकाया है. ऐसे में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या उनके दामाद यानी शाहीन अफरीदी अब इस लीग में शामिल होते हैं या नहीं.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.