T20 World Cup 2024 Semi-finals: कितने बजे से शुरू होंगे मुकाबले, कैसे देख सकेंगे लाइव, जानें डिटेल्स

varsha | Wednesday, 26 Jun 2024 02:43:00 PM
T20 World Cup 2024 Semi-finals: What time will the matches start, how can you watch it live, know the details

pc: indiatv

टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल के लिए मंच तैयार है। मैच अलग-अलग दिनों में होंगे, लेकिन भारत में दर्शक एक ही दिन यानी 27 जून को दोनों सेमीफाइनल देख सकेंगे। सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने वाली चार टीमें भारत, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान हैं। भारत का सामना दो बार के चैंपियन इंग्लैंड से होगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका का सामना अफगानिस्तान से होगा, जिसने पहली बार ICC इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है, जिससे इवेंट में अतिरिक्त रोमांच जुड़ गया है।

सुबह से रात तक मैच
टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा, जो भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे शुरू होगा, टॉस भारतीय समयानुसार सुबह 5:30 बजे होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा। यह मैच टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल का दोहराव है, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को करारी शिकस्त दी थी। हालांकि, इस बार भारत की बेहतर गेंदबाजी और रणनीतिक बदलाव कारगर रहे हैं। बड़ा सवाल यह है कि क्या भारत अपनी पिछली हार का बदला ले पाएगा?

टी20 विश्व कप 2024 सेमीफाइनल कार्यक्रम
सेमीफाइनल 1: दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद।
सेमीफाइनल 2: भारत बनाम इंग्लैंड, प्रोविडेंस स्टेडियम, जॉर्जटाउन, गुयाना।

मैच का समय
पहला सेमीफाइनल बुधवार, 26 जून की शाम को स्थानीय समयानुसार निर्धारित है, जो गुरुवार, 27 जून को सुबह 6 बजे होगा। दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार, 27 जून की सुबह स्थानीय समयानुसार निर्धारित है, जो उसी दिन रात 8 बजे होगा। पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे है, जबकि दूसरे के लिए नहीं। हालांकि, बारिश की वजह से देरी होने की स्थिति में मैच को आगे बढ़ाने के लिए 250 मिनट का अतिरिक्त समय है।

लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग
पूरे टी20 विश्व कप 2024 की तरह, सेमीफाइनल का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा, जिसमें स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी और अन्य स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल शामिल हैं। मैच डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए भी उपलब्ध होंगे। दर्शक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के हॉटस्टार पर पूरे टूर्नामेंट का आनंद ले सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.