T20 World Cup 2024: अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बनाने वाले पहले कप्तान बने रोहित शर्मा, धोनी भी नहीं कर सके ऐसा 

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 10:30:20 AM
T20 World Cup 2024: Rohit Sharma became the first captain to make this record in international cricket, even Dhoni could not do this

खेल डेस्क। भारत ने गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में गत चैम्पियन इंग्लैंड को 68 रनों से शिकस्त देकर टी20 विश्व कप 2024 के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। अब फाइनल में टीम इंडिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया था। कप्तान रोहित शर्मा (57 रन) और सूर्यकुमार यादव (47 रन) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। जवाब में गत चैम्पियन इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 103 रन पर ही आउट हो गई। 

रोहित शर्मा ने ये रिकॉर्ड किया अपने नाम
इसके साथ ही रोहित शर्मा के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उन्होंने अब एक मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार तीसरे आईसीसी इवेंट के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि दोनों ही टूर्नामेंट के फाइनल में टीम इंडिया को हार मिली थी। टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में मिली जीत के साथ ही रोहित शर्मा भारत के पहले कप्तान बन गए हैं जिसने तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया है। 

भारत को तीन अलग-अलग आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा चुके हैं एमएस धोनी
एमएस धोनी ने भी अपनी कप्तानी में तीन अलग-अलग आईसीसी टूर्नामेंट (वनडे और टी20 फॉर्मेट के) में भारत को फाइनल में पहुंचा चुके हैं। धोनी की कप्तानी के समय आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप नहीं खेली जाती थी। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.