T20 World Cup 2024: ऋषभ पंत ने तोड़ा एडम गिलक्रिस्ट का विश्व रिकॉर्ड, इन दिग्गजों को भी छोड़ दिया पीछे 

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 09:53:08 AM
T20 World Cup 2024: Rishabh Pant broke Adam Gilchrist's world record, left these legends behind too

खेल डेस्क। सूर्यकुमार यादव (53) और हार्दिक पांड्या (32) की जूझारु पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने गुरुवार को टी-20 विश्वकप 2024 के सुपर आठ ग्रुप एक के मुकाबले में अफगानिस्तान को 47 रन शिकस्त दी। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया।

सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाते हुए 53 बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या 24 गेंदों में 32 रन का योगदान दिया। विराट कोहली ने भी 24 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम केवल 134 रन आउट हो गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने तीन- तीन विकेट हासिल किए। 

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के इस मुकाबले में पंत ने लिए तीन कैच 
इस मैच में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के इस मुकाबले में पंत ने तीन कैच लिए। इसके ही वह टी20 विश्व कप के एक संस्करण में पंत सबसे ज्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंन इस मामले में  एडम गिलक्रिस्ट के साथ ही जोस बटलर और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज विकेटकीपरों को पीछे छोड़ दिया। 

दुनिया के इन दिगगज क्रिकेटरों को छोड़ दिया है पीछे
ऋषभ पंत ने इस विश्व कप में 4 मैच में अभी तक 10 शिकार हो चुके हैं। इससे पहले विश्व कप के एक संस्करण में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट, श्रीलंका के पू्र्व कप्तान कुमार संगकारा और इंग्लैंड टीम के मौजूदा कप्तान जोस बटलर, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड ने नौ-नौ शिकार किए थे। पंत ने अब इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया गिलक्रिस्ट ने 2007, वेड  ने 2021 और बटलर ने 2022 में ये बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। 

PC: espncricinfo, pinterest
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.