T20 World Cup 2024: पाकिस्तान हुआ बाहर, अब इस टूर्नामेंट में भी नहीं मिलेगी डारेक्ट एंट्री, अमेरिका ने रच दिया है इतिहास

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 11:00:18 AM
T20 World Cup 2024: Pakistan is out, now there will be no direct entry in this tournament, America has created history

खेल डेस्क। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम का इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने का सपना टूट गया है। पाकिस्तान टीम अमेरिका-आयरलैंड मैच बारिश की भेंट चढऩे के कारण बार आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में प्रवेश करने की दौड़ से बाहर हो गई है। मेजबान अमेरिका ने इसी के साथ इतिहास रचते हुए सुपर-8 में प्रवेश कर लिया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लगा है इस बार दोहरा झटका
आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर होने से पाकिस्तान को दोहरा झटका लगा है। उन्हें टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में यूएसए के खिलाफ मिली हार का खामियाजा भुगतना पड़ा है। इसी कारण इस साल सुपर-8 में ना पहुंचने के कारण पाकिस्तान टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप 2026 में डारेक्ट एंट्री नहीं मिलेगी। अब पाकिस्तान टीम को साल 2026 भारत में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ का हिस्सा बनने के लिए पहले क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे। क्वालीफायर्स में जीत दर्ज करने के बाद ही पाकिस्तान की इस विश्व कप में एंट्री हो पाएगी। 

इन आठ टीमो को आगामी टी20 कप के लिए मिलेगा डायरेक्ट क्वालिफिकेशन का टिकट 
आईसीसी के नियमों के मुताबिक, टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचने वाली टीमों को आगामी टी20 कप के डायरेक्ट क्वालिफिकेशन का टिकट मिलेगा। अभी तक भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और यूएसए ने इस सूची में जगह बना ली है। वहीं पाकिस्तान के साथ ही श्रीलंका को भी क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे। अभी तक इंग्लैंड को भी सुपर आठ चरण में जगह नहीं मिली है।

PC:espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.