T20 World Cup 2024:आलोचनाओं का सामना करने के साथ बाबर आजम ने रचा इतिहास, इस मामले में छोड़ा कोहली-रोहित को पीछे

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 01:53:41 PM
T20 World Cup 2024: Babar Azam created history while facing criticism, left Kohli and Rohit behind in this matter

PC ABPLIVE

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के दौरान चार ग्रुप मैच खेले, जिसमें से दो में उसे जीत मिली और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के प्रदर्शन के साथ-साथ कप्तान के नेतृत्व को लेकर काफी आलोचना हुई है।

लेकिन इसी के साथ बाबर आजम ने खास रिकॉर्ड बनाया है।  इस आयोजन के दौरान, बाबर आजम ने टी20 विश्व कप में कप्तान द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रनों के मामले में महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज कप्तानों को पीछे छोड़कर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की।

 ​​बाबर ने अब 549 रनों के साथ यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, उन्होंने धोनी के 529 रनों के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। इस मामले में केन विलियमसन 527 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि रोहित और विराट बाबर से काफी पीछे हैं। 

आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतिम ग्रुप मैच में, पाकिस्तान ने 3 विकेट से जीत हासिल की। ​​आयरलैंड ने पहले 106 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बाबर आजम ने नाबाद रहते हुए 34 गेंदों का सामना करते हुए 32 रनों का योगदान दिया। शाहीन अफरीदी की बल्लेबाजी ने पाकिस्तान को लक्ष्य हासिल करने में मदद की, जिसमें दो छक्के शामिल थे।

पाकिस्तान की टीम सुपर 8 चरण में आगे नहीं बढ़ सकी, क्योंकि उसने ग्रुप चरण के दौरान दो मैच जीते और दो हारे। उन्हें भारत और यूएसए के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रहे। यह बाहर होना 2023 के वनडे विश्व कप में भी पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन को दर्शाता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.