T20 विमेंस विश्व कप: पाकिस्तान की न्यूजीलैंड से हार के बाद भारत का सपना टूटा

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2024 03:21:35 PM
T20 Women's World Cup: India's dream shattered after Pakistan's defeat to New Zealand

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर 2024 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस हार के साथ ही भारत की टीम भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। इस बार भारतीय टीम टूर्नामेंट में सिर्फ 2 ही मैच जीत पाई। महिला टी20 विश्व कप 2024 का 19वां मैच न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच खेला गया। यह मैच ग्रुप ए की टीमों के लिए बेहद अहम था, जिसमें टीम इंडिया भी शामिल थी, क्योंकि इस मैच का परिणाम सेमीफाइनल की दौड़ को तय करने वाला था। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा, जिससे पाकिस्तान के साथ-साथ भारत की टीम भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई। इसके साथ ही ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया
इस मैच पर टीम इंडिया की नजरें भी टिकी हुई थीं, क्योंकि पाकिस्तान की जीत भारत को सेमीफाइनल में पहुंचा सकती थी। अगर पाकिस्तान बड़े अंतर से जीतता, तो वह खुद भी सेमीफाइनल में जगह बना सकता था। लेकिन इस मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा, जिससे न्यूजीलैंड ने 4 में से 3 मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। दूसरी ओर, भारत अंक तालिका में तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर है।

ट्रॉफी जीतने का सपना टूटा
इस बार भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज में सिर्फ 4 में से 2 मैच जीत पाई। उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम भी 4 में से सिर्फ 1 मैच जीत पाई। उन्होंने श्रीलंका को हराया, लेकिन बाकी सभी टीमों से हार गई। इसके साथ ही भारतीय टीम का एक और बार आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया।

पाकिस्तान 111 रन का लक्ष्य नहीं कर सका हासिल
न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन पाकिस्तान ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की। स्पिनर नसरा संधू की अगुवाई में पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 110 रन पर 6 विकेट के नुकसान पर रोक दिया। संधू ने 18 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि ओमैमा सोहेल को 1 सफलता मिली। हालांकि, पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही। पाकिस्तान ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 28 रन पर गंवा दिए, जिससे वे इस छोटे लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाए। पाकिस्तान की टीम 11.4 ओवर में 56 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

 

 

 

PC - MYKHEL



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.