T20 WC Points Table: बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया टॉप पर पहुंची, भारत दूसरे नंबर पर खिसका

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2024 01:09:23 PM
T20 WC Points Table: Australia reached the top after defeating Bangladesh, India slipped to second place

टी20 विश्व कप में भारत की जीत का सिलसिला जारी है। रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने सुपर 8 राउंड की शुरुआत शानदार जीत के साथ की, जिसमें उसने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया। दूसरे ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश का सामना किया और डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 28 रनों से जीत हासिल की। ​​इस जीत ने ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप 1 में शीर्ष पर पहुंचा दिया, जबकि भारत दूसरे स्थान पर खिसक गया।

ऑस्ट्रेलिया की जीत ने पॉइंट टेबल को कैसे प्रभावित किया?

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के 2-2 अंक होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया का बेहतर नेट रन रेट (+2.471) उन्हें भारत से आगे रखता है, जिसका नेट रन रेट +2.350 है। अफ़गानिस्तान और बांग्लादेश अभी भी इस ग्रुप में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं। अफ़गानिस्तान भारत से हार गया, जबकि बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह हराया। ग्रुप 2 में इंग्लैंड 2 अंकों के साथ सबसे आगे है, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका है, जिसके भी 2 अंक हैं।

आगामी मैच
भारत का अगला मैच 22 जून को बांग्लादेश से होगा। इसके बाद, भारतीय टीम 24 जून को सेंट लूसिया के डेरेन सैमी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। अब तक, भारत ने अपराजित रिकॉर्ड बनाए रखा है, लीग चरण में आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ जीत हासिल की है और अब अफगानिस्तान के खिलाफ भी जीत दर्ज की है। इसने टी20 विश्व कप में उनके अभियान को मजबूत बनाए रखा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.