T20 WC IND vs IRE: सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर पंड्या की जादुई गेंद, पाकिस्तान टीम सदमे में

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 01:15:06 PM
T20 WC IND vs IRE: Pandya's magical ball on the fifth ball of the seventh over, Pakistan team in shock

हार्दिक पंड्या ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया. इस खिलाड़ी ने आयरलैंड के खिलाफ महज 27 रन देकर 3 विकेट लिए. उनका एक विकेट इतना शानदार था कि उसने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के पसीने छुड़ा दिए.

मैदान पर जोरदार शोर-शराबा, विरोध के नारे और सोशल मीडिया पर गालियां, हार्दिक पंड्या को आईपीएल के दौरान अपने करियर के शायद सबसे अफसोसजनक दिनों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब हर भारतीय प्रशंसक इस खिलाड़ी को सलाम कर रहा है। इसकी वजह टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में उनका दमदार प्रदर्शन है.

पंड्या की दमदार गेंदबाजी

आयरलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए. इन तीन विकेटों में से पंड्या का पहला विकेट शानदार था. पंड्या का पहला विकेट देखने के बाद पाकिस्तानी फैंस भी सकते में हैं.

हार्दिक की जादुई गेंद

पावरप्ले के बाद सातवें ओवर में हार्दिक पंड्या को गेंद सौंपी गई. इस खिलाड़ी ने पहले ही ओवर में शानदार गेंदबाजी की. सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर पंड्या ने शानदार गेंद पर आयरिश विकेटकीपर लोर्कन टकर को बोल्ड कर दिया। उन्होंने टकर को गुड लेंथ एरिया में गेंद फेंकी और फिर पिच पर गिरने के बाद अंदर आ गए, जिसके बाद टकर का मिडिल स्टंप उड़ गया. पंड्या की यह गेंद दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को पवेलियन भेज सकती है. खुद हार्दिक पंड्या ने इसे अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंद बताया.

हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिए

पहला विकेट लेने के बाद हार्दिक पंड्या ने मार्क एडैरन और कर्टिस केम्पर को कैच आउट कराया. आयरलैंड की पारी को महज 96 रन पर समेटने के बाद पंड्या ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे.

वर्ल्ड कप में पंड्या का दबदबा

पंड्या न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी अच्छे फॉर्म में हैं. इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में नाबाद 40 रन बनाए. न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर उनका स्ट्राइक रेट 173 से ज्यादा था. साफ है कि टी20 वर्ल्ड कप में पंड्या फॉर्म में लौट आए हैं और ये टीम इंडिया के लिए बहुत अच्छी खबर है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.