T20 WC IND vs IRE: पहले हाथ टूटा, फिर सिर पर लगी चोट...बुमराह की ये गेंद देखकर कांप जाएगी बाबर-रिजवान की रूह

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 01:21:34 PM
T20 WC IND vs IRE: First the hand was broken, then the head injury... Babar-Rizwan's soul will tremble after seeing this ball of Bumrah

टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में खेला जाना है। संयोग से यह मैच भी उसी पिच पर खेला जाएगा जहां भारत-आयरलैंड के बीच भिड़ंत हुई थी और ऐसे में जसप्रीत बुमराह समेत भारतीय तेज गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन देखकर पाकिस्तानी बल्लेबाज जरूर टेंशन में होंगे.

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों में खौफ पैदा किया और फिर आईपीएल 2024 में उन्होंने यही सिलसिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी जारी रखा है. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग से जिस तरह की गेंदबाजी की उम्मीद होगी। खास तौर पर बुमराह की एक गेंद थी जिसने न सिर्फ आयरलैंड को तिहरा झटका दिया बल्कि 9 जून को होने वाले मैच से पहले पाकिस्तान को भी टेंशन दे दी.

बुमराह ने 6 रन देकर 2 विकेट लिए

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच बुधवार 5 जून को खेला. टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला और उसने स्थिति का पूरा फायदा उठाया. खासकर इस पिच को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही थीं वो देखने को मिलीं. साउथ अफ्रीका के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने दिखाया अपना हुनर. बुमराह भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने 3 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और 2 विकेट लिए।

बुमरा की खतरनाक गेंद

बुमराह के दोनों विकेट शानदार थे लेकिन पहला विकेट ऐसा था जिसने आयरलैंड के साथ-साथ पाकिस्तान को भी चौंका दिया. बुमराह की शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद पिच से उछल गई और आयरिश बल्लेबाज हैरी टेक्टर को ट्रिपल दर्द हुआ। टेक्टर ने इसका बचाव करने की कोशिश की लेकिन तेज गति के कारण गेंद पहले उनके हाथ में लगी और फिर उनके हेलमेट पर जोर से लगी. इसके बाद गेंद वहां उछली और विराट कोहली ने आसान कैच पकड़ लिया. टेक्टर दर्द से हाथ कांपते हुए पवेलियन लौटे.

बाबर-रिज़वान डर जाएंगे

यह एक ऐसी गेंद थी जो किसी भी बल्लेबाज को खौफ से भर देगी और ऐसी पिच पर बल्लेबाजी करने से पहले दो बार सोचेगी। खासतौर पर तब जब उनका सामना जसप्रित बुमरा जैसे गेंदबाज से हो, जो इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में है। जाहिर तौर पर भारत-पाकिस्तान के बीच 9 जून को इसी मैदान और इसी पिच पर भिड़ंत होने वाली है. ऐसे में अगर पाकिस्तान टीम, खासकर टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम, जो इस समय बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं हैं, गेंद पर नजर रख रहे हैं तो चिंता होना स्वाभाविक है।

भारतीय गेंदबाजों की कमाल की गेंदबाजी

इसके अलावा, बुमराह ने आयरिश बल्लेबाज को घातक यॉर्कर पर बोल्ड कर अपना दूसरा विकेट भी हासिल किया। सिर्फ बुमराह ही नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने भी शानदार गेंदबाजी की और आयरलैंड को 16 ओवर में सिर्फ 96 रन पर आउट कर दिया. हार्दिक ने 3 विकेट लिए जबकि अर्शदीप को 2 और सिराज को 1 सफलता मिली।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.