T20 WC: 'बर्थडे गिफ्ट', धोनी ने टीम इंडिया को इस अंदाज में किया विश, युवराज-सचिन-गांगुली का आया रिएक्शन

Samachar Jagat | Sunday, 30 Jun 2024 01:50:22 PM
T20 WC: 'Birthday Gift', Dhoni wishes Team India in this style, Yuvraj-Sachin-Ganguly reacted

T20 WC 2024: भारत के पहले टी20 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम की तारीफ की है.

T20 WC 2024: भारत के पहले टी20 वर्ल्ड चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत मौजूदा और पूर्व क्रिकेटरों ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम की तारीफ की है. धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. उन्होंने एक साल बाद इंस्टाग्राम पर टीम इंडिया को बधाई दी और इस जीत को जन्मदिन का तोहफा बताया। धोनी अगले महीने 7 जुलाई को 43 साल के हो जाएंगे।

धोनी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'विश्व कप चैंपियन 2024. मेरा दिल तेजी से धड़क रहा था. भारत ने शांत और आत्मविश्वासी रहकर शानदार प्रदर्शन किया. देश और दुनिया भर के सभी भारतीयों की ओर से विश्व कप घर लाने पर बधाई। जन्मदिन के अद्भुत उपहार के लिए धन्यवाद.

टीम की जीत को लेकर सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम इंडिया को बधाई दी है. नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, 'टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने पर टीम इंडिया को बधाई। टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ और अजेय टीम. पांच ओवर शेष रहते परिस्थितियों को देखते हुए यह शानदार प्रदर्शन है। हर खिलाड़ी बधाई का पात्र है

साथ ही 2011 वर्ल्ड कप विजेता रविचंद्रन अश्विन ने लिखा- हम चैंपियन बन गए हैं. पूर्व कप्तान और पूर्व कोच अनिल कुंबले ने लिखा- 'बधाई हो टीम इंडिया. महान विजय। पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा, 'यह मेरा भारत है। हम चैम्पियन है। टीम पर गर्व है.

2011 वनडे वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने लिखा, 'आखिरकार आपने यह कर दिखाया। हार्दिक पंड्या आप हीरो हैं. जसप्रित बुमरा ने एक ही ओवर में भारत को मैच में वापस ला दिया. रोहित शर्मा के लिए बहुत खुश हूं. दबाव में शानदार कप्तानी, कोहली, द्रविड़ और पूरी टीम को बधाई। सूर्या ने शानदार कैच पकड़ा.

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने लिखा- चक दे ​​इंडिया. टीम इंडिया की जर्सी में मौजूद हर सितारा हमारे देश के बच्चों को अपने सपनों के करीब जाने के लिए प्रेरित करता है. भारत ने अपना चौथा विश्व कप जीता, टी20 में दूसरा। वेस्टइंडीज में भारतीय क्रिकेट का अस्तित्व खत्म हो गया है. 2007 वनडे विश्व कप में हमारे खराब प्रदर्शन से लेकर उसी स्थान पर क्रिकेट की ताकत बनने और 2024 में टी20 विश्व कप जीतने तक, जीवन में क्या मोड़ आया। मेरे दोस्त राहुल द्रविड़ के लिए बहुत खुशी है, जो 2011 विश्व कप जीतने से चूक गए, लेकिन इस टी20 विश्व कप को जीतने में उनका योगदान बहुत बड़ा है। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं. रोहित के बारे में कोई क्या कह सकता है? महान कप्तान, 2023 वनडे विश्व कप की हार को पीछे छोड़कर हमारे सभी खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप के लिए प्रेरित रखना सराहनीय है। जसप्रित बुमरा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड भी मिला. विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच बने. दोनों पुरस्कार के पात्र हैं। उन्होंने 1996 में राहुल, पारस म्हाम्बरे और विक्रम राठौड़ के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। इस वर्ग के मार्गदर्शन में टीम इंडिया को उत्कृष्ट प्रदर्शन करते देखना आश्चर्यजनक था। कुल टीम प्रयास. सभी खिलाड़ियों, कोचों, सहयोगी स्टाफ और सभी को हार्दिक बधाई।

साथ ही सौरव गांगुली ने लिखा- रोहित शर्मा और टीम को बधाई. क्या शानदार जीत है. बुमरा का शानदार प्रदर्शन. विराट, अक्षर, हार्दिक सभी ने अच्छा खेला. राहुल द्रविड़ और सहयोगी स्टाफ को बधाई।

17 साल बाद भारत बना टी20 चैंपियन 

भारत ने 11 साल का इंतजार खत्म किया और दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में सात रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया. पिछले साल 19 नवंबर को वेस्टइंडीज के अहमदाबाद में रोहित शर्मा की टीम के साथ टीवी के सामने बैठे भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की आंखों में उस वक्त आंसू आ गए जब उनका अधूरा सपना आखिरकार पूरा हुआ। इस आईसीसी खिताब के लिए 11 साल का लंबा इंतजार शनिवार को खत्म हो गया। टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के बाद जीत के हीरो विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

भारत ने अपना पहला टी20 विश्व कप 2007 में जीता था और उसका आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में दक्षिण अफ्रीका में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी था। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी. हालांकि इस फाइनल में टीम इंडिया ने कोई गलती नहीं की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में आठ विकेट पर 169 रन ही बना सका.

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.