T20 World Cup: रोहित शर्मा ने तोड़ा बाबर आजम का ये रिकॉर्ड, इस क्लब में हो गए हैं शामिल

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 10:13:27 AM
T20 Cup 2024: Rohit Sharma broke this record of Babar Azam, has joined this club

खेल डेस्क। रोहित शर्मा (नाबाद 52) और ऋषभ पंत (नाबाद 36) की दमदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने आईसीसी टी20 कप 2024 के अपने पहले मैैच में आयरलैंड को आठ विकेट से शिकस्त दी। आयरलैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 96 रन पर ही ढेर हो गई। जवाब में रोहित शर्मा (नाबाद 52) और ऋषभ पंत (नाबाद 36) की पारियों के दम पर भारतीय टीम ने 12.2 ओवरों में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में  भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। उन्होंने इस पारी के दौरान 37 गेंदों पर 52 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। इस पारी के दम पर रोहित शर्मा ने अन्तरराष्ट्रीय टी20 इंटरनेशनल में अपने चार हजार रन पूरे किए। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे क्रिकेटर बने। इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने ये बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। 

बाबर आजम ने बनाए हैं इतने रन
इसके साथ ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पछाडक़र दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। रोहित के अब अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 4026 रन हो गए हैं। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने 4023 रन बनाए हैं। 

विराट कोहली के नाम दर्ज है विश्व रिकॉर्ड
अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज है। विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक 4038 रन बनाए हैं।

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.