सूर्यकुमार यादव से छिनी नंबर वन की पोजीशन, ICC T20 रैंकिंग में हुआ बड़ा बदलाव

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2024 02:52:53 PM
Suryakumar Yadav lost the number one position, big change in ICC T20 rankings

मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के दौरान, ICC ने नई टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिले हैं। खास बात यह है कि लंबे समय से शीर्ष स्थान पर काबिज भारत के सूर्यकुमार यादव इस बार उस पोजीशन से हट गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड अब नंबर वन टी20 बल्लेबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के फिल साल्ट, पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की रैंकिंग में भी गिरावट आई है।

ट्रैविस हेड पहले नंबर पर, सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर खिसके

ताजा ICC टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड चार पायदान की छलांग लगाकर 844 की रेटिंग के साथ शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं। कुछ समय पहले तक हेड शीर्ष 10 में भी नहीं थे, लेकिन अब शीर्ष पर पहुंच गए हैं। भारत के सूर्यकुमार यादव 842 की रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं, जो हेड से सिर्फ दो अंक पीछे हैं। इस मामूली अंतर का मतलब है कि यादव शानदार प्रदर्शन करके शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं।

फिल साल्ट, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की रैंकिंग में गिरावट

सूर्यकुमार यादव अकेले बल्लेबाज नहीं हैं जिनकी रैंकिंग में गिरावट आई है। इंग्लैंड के फिल साल्ट एक स्थान नीचे खिसक गए हैं, अब उनकी रेटिंग 816 है। पाकिस्तान के बाबर आजम भी एक स्थान नीचे खिसककर चौथे स्थान पर आ गए हैं, उनकी रेटिंग 755 है। उनके साथी मोहम्मद रिजवान अब 746 की रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर हैं, उनकी रेटिंग भी एक स्थान नीचे खिसक गई है। जॉनसन चार्ल्स और रहमानुल्लाह गुरबाज को महत्वपूर्ण लाभ
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर 716 की रेटिंग के साथ छठे स्थान पर बने हुए हैं। भारत के यशस्वी जायसवाल 672 की रेटिंग के साथ सातवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम 659 की रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर हैं, जबकि वेस्टइंडीज के ब्रैंडन किंग 656 की रेटिंग के साथ नौवें स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स ने महत्वपूर्ण छलांग लगाई है और 655 की रेटिंग के साथ चार स्थान चढ़कर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज पांच स्थान की छलांग लगाकर ग्यारहवें स्थान पर पहुंच गए हैं और अब उनकी रेटिंग 648 है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.