'सरप्राइज गिफ्ट': इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रखने के कारण पाकिस्तान के बाबर आजम को उनके 30वें जन्मदिन पर किया गया ट्रोल

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2024 03:21:17 PM
'Surprise gift': Pakistan's Babar Azam trolled on his 30th birthday after being left out of second Test against England

pc: dnaindia

पाकिस्तान क्रिकेट इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि इसके सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक बाबर आजम आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं, जबकि वे अभी भी मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हैं।

पहले टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद, पीसीबी ने बाबर के साथ शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर करने का बहुत ही साहसिक फैसला लिया है। बाबर के हालिया प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई है; उन्होंने पहले टेस्ट में केवल 35 रन बनाए और पिछले 18 टेस्ट मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है। इस खराब प्रदर्शन की ऑनलाइन समुदाय ने आलोचना की है और उन्हें गाली दी है, भले ही उन्हें एक बार आईसीसी द्वारा शीर्ष पांच टेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना गया था।

 इसने प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच इस बात पर बहस छेड़ दी है कि पीसीबी ने उन्हें टीम से बाहर क्यों रखा है। यहां तक ​​कि उन्हें अपने जन्मदिन पर मैच मिस करने के लिए ऑनलाइन क्रिकेट समुदाय द्वारा ट्रोल भी किया जा रहा है। सहायक कोच अजहर महमूद ने इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि बाबर और अन्य खिलाड़ियों को 'आराम' दिया गया है, न कि 'बाहर' किया गया है, क्योंकि पाकिस्तान के पास कई मैच हैं। जहां तक ​​तकनीक और क्षमता का सवाल है, बाबर आजम हमारे नंबर एक खिलाड़ी हैं।"

 महमूद ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि प्रबंधन चाहता है कि खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए फिट रहें। लेकिन इस तर्क ने समर्थकों और विश्लेषकों के बीच आलोचकों को शांत नहीं किया है, जो आश्चर्य करते हैं कि घरेलू धरती पर एक शक्तिशाली इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेलते समय सितारों को बेंच पर रखना समझदारी है या नहीं। 

कामरान गुलाम को नंबर 4 बल्लेबाजी क्रम में बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किया गया है, जो अपना पहला मैच खेल रहे हैं। मेजबान टीम ने पहले टेस्ट मैच में मिली करारी हार के बाद सीरीज में वापसी करने के प्रयास में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों, नोमान अली, जाहिद महमूद और साजिद खान के साथ स्पिन की बौछार की है। 

पाकिस्तान इस महत्वपूर्ण मैच के लिए तैयारी कर रहा है, लेकिन अपने बड़े खिलाड़ियों को बाहर करने के नतीजे टीम को प्रेरित कर सकते हैं या इंग्लैंड के खिलाफ उनकी समस्या को और बढ़ा सकते हैं। तनाव बढ़ने और उम्मीदें बढ़ने के साथ, सभी की निगाहें मुल्तान पर होंगी क्योंकि क्रिकेट प्रशंसक इस महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज के नतीजे का इंतजार कर रहे हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.