Sports: अब Jasprit Bumrah ने दिया अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 12:13:26 PM
Sports: Now Jasprit Bumrah has given a big statement about his retirement, know what he said

pc: hindustantimes

पिछले शनिवार को बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीतने के कुछ ही क्षण बाद, जहाँ भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर इतिहास में दूसरी बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती, टीम के तीन सदस्यों ने अगले 24 घंटों के भीतर टी20I क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। विराट कोहली पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार लेने के तुरंत बाद इसकी घोषणा की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। और अंत में, कुछ घंटों बाद, रवींद्र जडेजा भी इस सूची में शामिल हो गए। लेकिन क्या जसप्रीत बुमराह इस सूची में अगले हैं?

बुमराह ने भारत को 17 वर्षों में पहली बार टी20 विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने सिर्फ़ 8.26 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए, जो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन फ़ाइनल में आया, जहाँ उन्होंने डेथ ओवरों में किफायती गेंदबाजी करके दक्षिण अफ्रीका को जीत से वंचित कर दिया।

कोहली, रोहित और जडेजा ने मैच के बाद टी20आई से संन्यास की घोषणा की, जबकि बुमराह ने पुष्टि की कि वह यहीं रहेंगे।

वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह के दौरान जब बुमराह से उनके संन्यास के बारे में अप्रत्याशित रूप से पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "अभी बहुत समय है। मैंने अभी शुरुआत की है। उम्मीद है कि अभी बहुत समय है।"

इससे पहले, मुंबई में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कोहली ने बुमराह की खूब तारीफ की और बताया कि कैसे उन्होंने भारत को उस स्थिति से उबारा, जहां हेनरिक क्लासेन ने अकेले ही अंतिम 25 गेंदों पर लक्ष्य को 25 रनों तक सीमित कर दिया था। उन्होंने दो ओवरों में सिर्फ छह रन दिए, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम बिखर गई और फिर सात रनों से हार का सामना करना पड़ा।

कोहली ने कहा, "यहां स्टेडियम में मौजूद हर किसी की तरह, हमें भी एक समय ऐसा लगा कि यह फिर से हाथ से निकल जाएगा, लेकिन उन आखिरी पांच ओवरों में जो हुआ वह वाकई बहुत खास था। आप जानते हैं कि मैं चाहता हूं कि हर कोई उस खिलाड़ी की सराहना करे जिसने हमें इस टूर्नामेंट में बार-बार मैच में वापस लाया। उन्होंने उन आखिरी पांच ओवरों में जो किया, आखिरी पांच ओवरों में से दो गेंदबाजी की, वह अभूतपूर्व था। जसप्रीत बुमराह के लिए  ताली बजानी चाहिए। हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे लिए खेलता है।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.