SLVSNZ: दिनेश चांदीमल के नाम दर्ज हुई ये बड़ी उपलब्धि, इस मामले में कर डाली सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी

Shivkishore | Friday, 27 Sep 2024 09:17:32 AM
SLVSNZ: This big achievement was registered in the name of Dinesh Chandimal, he equaled the record of Sanath Jayasuriya in this matter

इंटरनेट डेस्क। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका के अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। पाथुम निसांका के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे दिनेश ने 171 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। 

बता दें कि चांदीमल का टेस्ट में ये 16वां शतक है। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के लिए खेलते हुए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने की सूची में दिग्गज सनथ जयसूर्या की बराबरी कर ली है। दिनेश शतक लगाने के बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और आउट हो गए।

बता दें कि दिनेश चांदीमल का टेस्ट क्रिकेट में ये 45वां पचास से अधिक का स्कोर था। इसी के साथ उन्होंने सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। जयसूर्या ने 110 मैचों में 45 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया था। दिनेश चांदीमल ने सिर्फ 84 मैचों में ये कारनामा करके दिखाया है। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कुमार संगकारा (90) के नाम है। 

PC- www.espncricinfo.com

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.