SL vs WI: श्रीलंका ने टी20 क्रिकेट में पहली बार किया ऐसा

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2024 09:01:21 AM
SL vs WI: Sri Lanka did this for the first time in T20 cricket

By Hanuman Kasotiya
खेल डेस्क।
श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के अन्तिम मुकाबले में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ ही श्रीलंका ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। आखिरी मैच जीतकर श्रीलंका ने टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

श्रीलंका की टीम नेे पहली बार दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज में शिकस्त दी है। श्रीलंका को ओवरऑल अपने इतिहास में पांचवीं द्विपक्षीय सीरीज अपनी सरजमीं पर जीतने में सफलता मिली है। आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 162 रन बना सकी। इसकी ओर से कप्तान पॉवेल ने 27 गेंदों में सर्वाधिक 37 रन बनाए।  32 रनों की पारी गुडाकेश मोती ने खेली। वहीं ब्रैंडन किंग 23 रन बनाने में सफल रहे। श्रीलंका की ओर से महेश तीक्षणा और वानिंदु हसरंगा को 2-2 विकेट मिले।

श्रीलंका ने केवल एक विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया लक्ष्य
जवाब में श्रीलंका ने 18 ओवरों में केवल एक विकेट गंवाकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने श्रीलंका को शानदार शुरुआत दिलाई। निसंका ने 22 गेंदों में 39 रन बनाए। 

कुसल मेंडिस ने खेली 68 रनों की पारी
कुसल मेंडिस 50 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।  कुसल परेरा ने 36 गेंदों में 55 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से एकमात्र विकेट गुडाकेश मोती ने झटका। श्रीलंका ने तीन मैचों की ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की। कुसल मेंडिस को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

PC: espncricinfo 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.