IND vs ZIM: विदेश में ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले कप्तान बने शुभमन गिल, धोनी, रोहित और कोहली से दूर ही रहा है ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 01:20:15 PM
Shubman Gill became the first captain to achieve this big feat abroad, this record has remained away from Dhoni, Rohit and Kohli

खेल डेस्क। शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने हरारे स्पोट्र्स क्लब में खेले गए पांचवें और अन्तिम टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 42 रन से शिकस्त दी। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 167 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 125 रन पर ही ढेर हो गई। इस प्रकार से टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की। इस जीत के साथ ही कप्तान शुभमन गिल के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जिसे एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा भी अपनी कप्तानी में हासिल नहीं कर सके हैं।

इसके साथ ही गिल विदेश में खेली गई एक सीरीज में चार टी20 मैच में जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। इससे पहले कोई भी भारतीय कप्तान विदेश में जाकर एक सीरीज में इतने मैच नहीं जीत सका है। भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 42.50 की औसत और 125.93 की स्ट्राइक रेट से 170 रन बनाए हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.