Shikhar Dhawan ने क्रिकेट को कहा अलविदा, ऐसा रहा है अन्तरराष्ट्रीय कॅरियर

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 09:03:53 AM
Shikhar Dhawan said goodbye to cricket, this is how his international career has been

खेल डेस्क। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास का ऐलान सोशल मीडिया के माध्यम से किया है। वह घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेलेंगे। 

अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवा चुके शिखर धवन ने एक वीडियो पोस्ट के साथ लिखा कि मैं अपने क्रिकेट के सफर के इस अध्याय को समाप्त कर रहा हूं, मैं अपने साथ अनगिनत यादें और कृतज्ञता लेकर जा रहा हूं। प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। जय हिंद। 

शिखर धवन ने अपने टीम इंडिया की ओर से  34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले। अपने अन्तरराराष्ट्रीय कॅरियर में 10,000 से अधिक रन बनाने वाले शिखर धवन ने इंडियन प्रीमियर लीग में भी रनों का अंबार लगाया है। 

बांग्लादेश के खिलाफ खेला था अन्तिम वनडे मैच
शिखर धवन को लम्बे समय से भारतीय वनडे टीम में जगह नहीं मिली थी। आखिरी बार उन्होंने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे मैच खेला था। वह वनडे में अपनी अन्तिम पारी में 8 गेंद में केवल 3 रन बनाए थे। इसी मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 131 गेंद में 210 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों के विशाल अंतर से शिकस्त दी थी। 

ऐसा रहा है अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर
बाएं हाथ के क्रिकेटर शिखर धवन भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन बनाए। अपने टेस्ट कॅरियर में उन्होंने पांच अर्धशतक और सात शतक लगाए थे। वहीं शिखर धवन ने 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 17 शतक और 39 अर्धशतक जमाए। वहीं 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए हैं। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.