Shikhar Dhawan: शिखर धवन का नाम आखिर कैसे पड़ा 'गब्बर'? वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 03:22:33 PM
Shikhar Dhawan: How did Shikhar Dhawan get the name 'Gabbar'? You will be surprised to know the reason

pc: abplive

'गब्बर' के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने 38 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इस फैसले का मतलब है कि अब वह आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। 

धवन काफी समय से भारतीय टीम से बाहर थे और किसी भी फॉर्मेट में उनकी वापसी के कोई संकेत नहीं थे। अपने संन्यास की घोषणा में धवन ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, "मेरा एकमात्र लक्ष्य भारत के लिए खेलना था और मैं इसे हासिल करके बहुत खुश हूं। जैसा कि कहा जाता है, कहानी में आगे बढ़ने के लिए आपको पन्ने पलटने की जरूरत होती है और अब मैं यही करने जा रहा हूं। मैं अपने दिल में शांति के साथ अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं, यह जानते हुए कि मुझे अपने देश के लिए कई मैच खेलने का सम्मान मिला है। मैं बीसीसीआई और अपने प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं।" 

शिखर धवन को गब्बर क्यों कहा जाता है?

धवन के लिए 'गब्बर' उपनाम की एक दिलचस्प कहानी है। एक इंटरव्यू में धवन ने खुलासा किया कि ''मैं रणजी ट्रॉफी में खेल रहा था और सिली प्वाइंट पर खड़ा था. जब दूसरी टीम के बीच बड़ी साझेदारी हुई  तो सभी खिलाड़ी निराश हो रहे थे। ऐसे में मैं चिल्लाया, 'बहुत याराना है सुअर के बच्चों' और हर कोई जोर-जोर से हंसने लगा था. हमारे कोच (विजय) ने वहीं से मेरा नाम गब्बर रख दिया. वहां से यह नाम इतना मशहूर हो गया कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक अब मुझे गब्बर ही कहते हैं।''

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.