SA vs WI: केशव महाराज ने टेस्ट क्रिकेट में बना डाला है अब ये रिकॉर्ड, इस दिग्गज को छोड़ दिया पीछे

Samachar Jagat | Sunday, 18 Aug 2024 08:39:03 AM
SA vs WI: Keshav Maharaj has now made this record in Test cricket, leaving this legend behind

खेल डेस्क। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को चालीस रन से शिकस्त दी। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की ये टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने इतिहास रचा दिया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैच की टेस्ट सीरीज में 13 विकेट हासिल कर एक रिकॉर्ड दर्ज करवया। इसके साथ ही वह अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले स्पिनर बन गए हैं। 

महाराज ने लीजेंड ह्यूग टेफील्ड को पछाड़ा 
स्पिनर केशव महाराज ने 64 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। उन्होंने इस मामले में  लीजेंड ह्यूग टेफील्ड को पछाड़ा है। केशव महाराज अब 171 विकेट के साथ दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। 

महाराज ने अपने टेस्ट कॅरियर के 52 मैचों में 30.78 के औसत और 58.9 के स्ट्राइक रेट के साथ ये विकेट हासिल किए हैं। इससे पहले 1949 से 1960 तक दक्षिण अफ्रका की ओर से ह्यूग टेफील्ड ने अपने टेस्ट कॅरियर में 170 हासिल किए थे। 

गेंदबाजों के नाम रहा दूसरा टेस्ट मैच
गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच गेंदबाजों के नाम रहा। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 160 रनों पर सिमटी थी। वहीं मेजबान टीम भी 144 रनों पर ढेर हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 246 रन बनाकर वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मेजबान टीम 222 रनों पर ही ढेर हो गई। केशव महाराज को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.