Rohit Sharma और Virat Kohli को 2024 टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम से किया जा सकता है बाहर! क्या ये गौतम गंभीर इफेक्ट है?

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2024 03:09:20 PM
Rohit Sharma and Virat Kohli may be dropped from Indian team after 2024 T20 World Cup: Report

pc: livemint

इस बात पर चर्चा चल रही है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 के बाद भी टी20 खेलना जारी रखेंगे या नहीं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। हालांकि, PTI की एक रिपोर्ट बताती है कि रोहित और विराट केवल वनडे और टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करेंगे क्योंकि सितंबर 2024 से जनवरी 2025 तक नौ WTC टेस्ट होंगे। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को संभवतः T20I टीम से बाहर रखा जाएगा और वे रेड-बॉल क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करेंगे। नाम न बताने की शर्त पर BCCI के एक सूत्र ने PTI को बताया कि बोर्ड में युवा खिलाड़ियों को शामिल किए जाने की संभावना है। इनमें से कई खिलाड़ियों ने IPL 2024 में प्रभावशाली प्रदर्शन किया। सूत्र ने कहा, "अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नितीश रेड्डी, विजयकुमार वैशाक, यश दयाल सभी कैंप में हैं। कुछ जिम्बाब्वे T20I में जाएंगे।" श्रेयस अय्यर का नाम भी सामने आया है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान, जिन्होंने इस साल अपनी टीम को जीत दिलाई, वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में नहीं हैं, जहाँ अधिकांश अन्य युवा खिलाड़ी मौजूद हैं।

 सूत्र ने कहा- "हालांकि, इस बात की पूरी संभावना है कि श्रेयस श्रीलंका में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए यात्रा करेंगे। भारत ने जो आखिरी एकदिवसीय मैच खेला था वह दक्षिण अफ्रीका में था और उन्होंने अर्धशतक (52) बनाया था। उन्होंने विश्व कप में 500 से अधिक रन (530) बनाए थे और उनका औसत लगभग 50 है। क्या आप उन्हें हटा सकते हैं?"।

रिंकू सिंह, शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद जैसे अन्य आईपीएल सितारे भी जिम्बाब्वे की यात्रा करने की संभावना रखते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव क्रमशः कप्तान और उप-कप्तान के रूप में टीम का नेतृत्व करेंगे, अगर उन्हें आराम नहीं दिया जाता है।

श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर से जुड़ी हो सकती है। कई रिपोर्ट्स संकेत देती हैं कि गंभीर भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जीजी ने केकेआर को 10 साल बाद आईपीएल में जीत दिलाई।

अय्यर और ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी में खेलने की कथित अनिच्छा के कारण बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधों से हटा दिया गया था। हालांकि, अय्यर ने दावा किया कि उनकी पीठ के निचले हिस्से की समस्या के कारण वे बाहर रहे। उन्होंने आखिरकार रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेला।

गौतम गंभीर का प्रभाव?

पहले यह बताया गया था कि गंभीर ने टीम पर पूर्ण नियंत्रण और वाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट के लिए अलग-अलग दस्तों का अनुरोध किया था। बीसीसीआई ने कथित तौर पर इन मांगों पर सहमति जताई है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.